A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को किया ढेर

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह अवंतिपोरा के बाहरी इलाके में अभियान चलाया।

<p>Two terrorists killed in encounter in Jammu and...- India TV Hindi Two terrorists killed in encounter in Jammu and Kashmir's Pulwama

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह अवंतिपोरा के बाहरी इलाके में अभियान चलाया। इसी दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।

दक्षिण कश्मीर के डीआईजी अतुल कुमार गोयल ने कश्मीर जोन पुलिस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करके कहा, ‘‘ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए। उनकी पहचान उफैद फारुक लोन और अब्बास भट के रूप में की गई है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ ये दोनों आतंकवाद के जघन्य कृत्यों और आम नागरिकों पर अत्याचार की घटनाओं में शामिल थे।’’ 

गोयल ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से हथियारों और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा बरामद हुआ। पुलिस ने बताया कि लोन जुलाई 2018 से सक्रिय था। वह पिछले एक साल से अधिक समय से आतंकवाद संबंधी कई घटनाओं में शामिल था। अधिकारी ने बताया कि वह जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के बाद दुकानदारों को दुकानें खोलने पर धमका रहा था।

Latest India News