A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम नरेंद्र मोदी से मिले उद्धव ठाकरे, मराठा आरक्षण और तूफान से हुए नुकसान पर हुई चर्चा

पीएम नरेंद्र मोदी से मिले उद्धव ठाकरे, मराठा आरक्षण और तूफान से हुए नुकसान पर हुई चर्चा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज राजधानी नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उनकी इस मुलाकात के समय अजीत पवार और अशोक चव्हाण भी उनके साथ मौजूद थे।

<p>पीएम नरेंद्र मोदी से...- India TV Hindi Image Source : PMOINDIA पीएम नरेंद्र मोदी से मिले उद्धव ठाकरे

नई दिल्ली. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज राजधानी नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उनकी इस मुलाकात के समय अजीत पवार और अशोक चव्हाण भी उनके साथ मौजूद थे। उद्धव ठाकरे ने पीएम से अलग से मिलने के लिए भी 10 मिनट का समय मांगा था। मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम के साथ महाराष्ट्र सरकार के इन नेताओं की मुलाकात, मराठा आरक्षण और OBC आरक्षण पर को लेकर हुई। महाराष्ट्र सरकार ने मराठा आरक्षण का ऐलान किया था ताकि मराठा आरक्षण को लागू किया जा सके। आरक्षण के अलावा इस मुलाकाात में टाउ-टे तूफान को से हुए नुकसान और महाराष्ट्र में कोरोना के हालातों पर भी चर्चा हुई। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद महाराष्ट्र भवन में मीडिया से बातचीत में उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री से  मराठा आरक्षण को लेकर बात हुई है। SC/ ST पदोन्नक्ति आरक्षण को लेकर बात हुई है। मुंबई ,कोकण  के समुद्र किनारों  पर तूफान टकराता है, अभी 10-15 दिन पहले भी ऐसे ही तूफान मुंबई समेत राज्य के समुद्र तटीय क्षेत्रों को स्पर्श कर के गया, भले ही तूफान ने सिर्फ स्पर्श किया लेकिन उसकी वजह से नुकसान बहुत हो जाता है। इसको लेकर भी हमने PM के सामने बात रखी है।

उन्होंने कहा कि किसान के मुद्दे को भी हमने PM के सामने रखा है, जैसे फसल के लिए कर्ज मिलता है वैसे ही फसल के लिए बिमा मिल जाएं, इसके लिए हमने "बिड मॉडल" का जिक्र किया है। ठाकरे ने बताया कि पीएम के साथ उनकी मेट्रो कार शेड के लिए कांजुर में जमीन दी जाये इसको लेकर चर्चा हुई है। GST रिटर्न्स को लेकर बात हुई, GST रिटर्न्स समय पर मिल जायें।14वें आयोग का पेंडिंग निधी मिलने के बारें में भी PM से बात की।

Latest India News