A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर किसानों से आंदोलन वापस लेने की अपील करेंगे: सूत्र

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर किसानों से आंदोलन वापस लेने की अपील करेंगे: सूत्र

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज किसानों से आंदोलन वापस लेने और सरकार के साथ मिलकर काम करने की अपील करेंगे। 

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर किसानों से आंदोलन वापस लेने की अपील करेंगे- India TV Hindi Image Source : FILE कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर किसानों से आंदोलन वापस लेने की अपील करेंगे

नई दिल्ली: नए कृषि कानून को लेकर केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच गतिरोध के बीच सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज किसानों से आंदोलन वापस लेने और सरकार के साथ मिलकर काम करने की अपील करेंगे। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर इस संबंध में आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करने वाले हैं।

किसानों ने बुधवार को केंद्र के प्रस्ताव को एक सिरे से खारिज कर सरकार के सामने एक नई परेशानी खड़ी कर दी है। किसान नए कृषि कानून को वापस लिए जाने की मांग पर अड़े हैं। केंद्र सरकार की ओर से किसानों को कृषि कानून में संशोधन को लेकर एक प्रस्ताव दिया गया था। इसे किसान नेताओं ने एक सिरो से  खारिज कर दिया था. किसान संगठनों के नेताओं मुताबिक उत्तर भारत के सभी किसानों के लिये 14 दिसंबर को ‘दिल्ली चलो’ का आह्वान किया गया है, जबकि दक्षिण भारत में रहने वाले किसानों से जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन के लिये कहा गया है। 

किसान नेताओं ने कहा कि वे 14 दिसंबर को भाजपा के मंत्रियों, पार्टी के जिला कार्यालयों का घेराव करेंगे और पार्टी के नेताओं का बहिष्कार करेंगे। 

Latest India News