A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

कोरोना संक्रमण का प्रकोप देश में थमता नजर नहीं आ रहा है। अब से कुछ देर पहले केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्री रामदास अठावले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

<p>Union Minister Ramdas Athawale tests positive for...- India TV Hindi Image Source : PTI Union Minister Ramdas Athawale tests positive for COVID19 

कोरोना संक्रमण का प्रकोप देश में थमता नजर नहीं आ रहा है। अब से कुछ देर पहले केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्री रामदास अठावले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अठावले के दफ्तर ने उनके कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना दी है। अठावले को एहतियात के तौर पर बॉम्बे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनके स्वास्थ्य को लेकर अपडेट मिलना बाकी है। 

Coronavirus के एक्टिव केस 8% से भी नीचे

कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या देखें तो 24 घंटों के दौरान देशभर में 63842 लोग ठीक हुए हैं और अबतक देशभर में कुल 7201070 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं जो देश के कुल कोरोना मामलों का 90.62 प्रतिशत है, यानि देश में कोरोना का रिकवरी रेट 90.62 प्रतिशत हो गया है।

देश में कोरोना के एक्टिव मामलों में लगातार कमी आ रही है, देश के कुल कोरोना मामलों में सिर्फ 7.87 प्रतिशत ही एक्टिव केस बचे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब सिर्फ 625857 मामले ही एक्टिव बचे हैं और पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में एक्टिव केस 27860 घटे हैं।

कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या में भी पहले के मुकाबले हल्की कमी आई है, मंगलवार को रोजाना मौतों का आंकड़ा लगातार दूसरे दिन 500 के नीचे रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से 488 लोगों की जान गई है और अबतक यह वायरस देशभर में कुल 119502 लोगों की मौत का कारण बन चुका है। देश में कोरोना वायरस से मृत्यु की दर 1.5 प्रतिशत है।

Latest India News