A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट मामले की CBI ने तेज की जांच, पांचों केस भी दिल्ली ट्रांसफर

उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट मामले की CBI ने तेज की जांच, पांचों केस भी दिल्ली ट्रांसफर

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उन्नाव रेप केस से जुड़े सभी पांच मामले दिल्ली ट्रांसफर कर दिए गए है। इसके चलते इस एक्सिडेंट के केस के अलावा सभी डॉक्युमेंट्स, कागजात दिल्ली मंगाए गए है।

<p>unnao rape victim accident</p>- India TV Hindi unnao rape victim accident

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उन्नाव रेप केस से जुड़े सभी पांच मामले दिल्ली ट्रांसफर कर दिए गए है। इसके चलते इस एक्सिडेंट के केस के अलावा सभी डॉक्युमेंट्स, कागजात दिल्ली मंगाए गए है। सीबीआई के सीनियर अधिकारी सभी केस के आईओ, जांच अधिकारी के संपर्क में है। सुप्रीम कोर्ट ने जिस तरह से 7 दिन में जांच पूरे करने के आदेश दिए है उसके हिसाब से सीबीआई ने जांच में तेजी कर दी है।

सीबीआई की टीम जांच कर रही है और जरूरत के हिसाब से सड़क हादसे के सीन को रिक्रिएट भी किया जाएगा लेकिन कब किया जाएगा ये अभी साफ़ नहीं है। कई लोगों से सीबीआई को पूछताछ करनी है जिसमें वो पुलिसकर्मी भी है जो सुरक्षा में लगे हुए थे।

बता दें कि मामले पर सुनवाई के दौरान सीजेआई रंजन गोगोई की अगुवाई वाली तीन जजों की बेंच ने कहा था कि वह इस मामले की सुनवाई जल्द-से-जल्द पूरी करना चाहते हैं। CJI रंजन गोगोई, जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस ए बोस की बेंच बेंच ने सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल से पूछा कि आप कितने दिनों में स्टेटस रिपोर्ट सौंप देंगे? मेहता के एक महीना कहने पर अदालत ने कहा कि यह 7 दिन में पूरा हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पीड़िता के साथ हुए हादसे की जांच 7 दिनों के भीतर पूरी की जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा आदेश देते हुए कहा है कि राज्य सरकार शुक्रवार तक पीड़िता को 25 लाख रुपये का मुआवजा दे। साथ ही कोर्ट ने कहा कि डॉक्टर यह प्रमाणित करें कि जिस ICU में पीड़िता और वकील को रखा गया है वहां वे सारी सुविधाएं हैं जो हमें बताई गई हैं। सुप्रीम कोर्ट ने साथ ही पीड़िता के वकील से कहा है कि उसके परिवार से पूछें कि क्या वे उसे इलाज के लिए दिल्ली शिफ्ट करना चाहते हैं। कोर्ट ने यूपी सरकार से जवाब मांगा है कि पीड़ित के चाचा को रायबरेली से तिहाड़ क्यों न भेजा जाए। आपको बता दें कि चाचा ने अपनी जान को खतरा बताया था।

Latest India News