A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तीन तलाक पर नीतीश चुप क्यों हैं, आधी आबादी को न्याय पर क्यों नहीं बोलते: योगी आदित्यनाथ

तीन तलाक पर नीतीश चुप क्यों हैं, आधी आबादी को न्याय पर क्यों नहीं बोलते: योगी आदित्यनाथ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिहार के दरभंगा में एक रैली को संबोधित कर रहे हैं।

Yogi Adityanath- India TV Hindi Image Source : PTI Yogi Adityanath

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार के दरभंगा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार को बीजेपी की जरूरत है। नीतीश पर निशाना साधते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि क्यों वे तीन तलाक के मुद्दे पर चुप हैं। आधी आबादी को न्याय दिलाने की बात पर नीतीश कुछ बोलते क्यों नहीं हैं। वहीं नीतीश और लालू की दोस्ती पर भी योगी आदित्यनाथ ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि नीतीश लालू की संगति देखता हूं तो मुझे रहीम का श्लोक याद आता है। ​कहा रहीम ने कैसे निभे बेर केर का संग।  वहीं यूपी में किए गए कार्यों को भी जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि हमने 24 घंटे के अंदर अवैध बूचड़खाने बंद कराया। बहन बेटियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वैड का गठन किया।

​योग दिवस पर बड़ी संख्या में शामिल हों

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ​21 जून को विश्व योग दिवस के अवसर पर अपनी ऋषि परंपरा के प्रति कृतज्ञता का अवसर है। आप सभी से अनुरोध है कि बड़ी संख्या में इस कार्यक्रम में शामिल हों। दुनिया के 200 देश हमारी प्राचीन परंपरा के साथ योग करेंगे। पाकिस्तान को छोड़कर सभी देश इसमें शामिल हो रहे हैं। पाकिस्तान को अपना वजूद बचाने के लिए देर-सबेर योग की शरण में आना ही होगा। 

बिहार के नौजवान प्रतिभाशाली

​बिहार के नौजवान प्रतिभाशाली हैं। लोग पूछते हैं कि अहम जगहों बिहार के लोगों को क्यों बिठा रखा है तो मैं यही कहता हूं बिहार के लोग प्रतिभाशाली हैं तो मैं दूसरों को कहां से लाऊं। बिहार की प्रतिभा को किसकी आंखें लग गई हैं, क्यों नौजवान पलायन कर रहा है, क्यों उन्हें भविष्य अंधकारमय दिखाई दे रहा है। अब समय आ गया है कि प्रदेश में हम एक ऐसी सरकार दें जो बिहार को एक उज्जवल भविष्य दे सके।

ट्रंप ने कहा था- अमेरिका में वही करूंगा जो इंडिया में मोदी कर रहे हैं

मोदी जी का कार्यकाल देश और दुनिया के लिए बेहद अहम है। राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप से पूछा गया कि आप चुनाव जीतने के बाद क्या करेंगे तो डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं अमेरिका में वही करेंगे जो भारत में नरेंद्र मोदी कर रहे हैं।

​राम जानकी मार्ग से अयोध्या की दूरी कम होगी

​पहले राष्ट्राध्यक्ष विदेश जाते थे गिफ्ट में कुछ वस्तुएं दी जाती थीं लेकिन जब से मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं तब वे राष्ट्राध्यक्षों को श्रीमदभागवत गीता और रामायण गिफ्ट में देते हैं। अयोध्या को सीतामढ़ी से जोड़ने के लिए राम जानकी मार्ग को फोर लेन मार्ग के रूप में बनने जा रहा है। यह मार्ग बनने से आयोध्या की दूरी आधी हो जाएगी।

नौजवानों का उत्साह बदलाव लाएगा

​जब भी बिहार की तरफ से कोई संकेत मुझे मिलेगा मैं अपनी सेवा देने के लिए तैयार हूं। तीन साल बेमिसाल के नारे के साथ बीजेपी घर-घर जा रही है। बीजेपी के नेतृत्व में बिहार के अभिनव विकास की रूपरेखा तैयार हो सके। मुझे विश्वास है कि आप सब इसके लिए तैयार करेंगे। नौजवानों के उत्साह को नजदीक से देखने का अवसर मिल रहा है। भ्रष्टाचार को उखाड़ फेंकने के लिए नौजवान अंगड़ाई ले रहे हैं। जेपी आंदोलन के दौरान नौजवानों की अंगड़ाई ही क्रांति के तौर पर उभरी थी। पिछले तीन साल में केंद्र में नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हुए काम को जन-जन तक पहुंचाने की जरूरत है। 

Latest India News