A
Hindi News भारत राष्ट्रीय VIDEO: किसान का यूरिया की कमी पर गाया हुआ गाना "ओ यूरिया, ओ यूरिया" हुआ वायरल

VIDEO: किसान का यूरिया की कमी पर गाया हुआ गाना "ओ यूरिया, ओ यूरिया" हुआ वायरल

एक किसान द्वारा गए गए गाने "सोयाबीन मेरे प्यारे सोयाबीन" के बाद अब एक और किसान का गाया हुआ गाना "ओ यूरिया, ओ यूरिया" सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

<p>किसान का यूरिया की...- India TV Hindi किसान का यूरिया की कमी पर गाया हुआ गाना "ओ यूरिया, ओ यूरिया" हुआ वायरल

भोपाल: एक किसान द्वारा गए गए गाने "सोयाबीन मेरे प्यारे सोयाबीन" के बाद अब एक और किसान का गाया हुआ गाना "ओ यूरिया, ओ यूरिया" सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह गाना भोपाल के विरहा श्याम खेड़ी गाव के रहने वाले किसान बीएम पाल ने गाया है। किसान ने ओ साहिबा ओ साहिबा गाने पर बनाया ओ यूरिया ओ यूरिया गाना बनाया है जो वायरल हो रहा है।

किसान के परिवार के पास 7 एकड़ जमीन है जिसके लिए लगभग 20 बोरी यूरिया की आवश्यकता है लेकिन उसे अभी तक सिर्फ पांच बोरी ही यूरिया मिली है किसान के परिवार में 7 लोग हैं जो इस जमीन पर निर्भर है किसान की मानो तो अगर उसकी फसल को यूरिया नहीं मिली तो फसल पैदा नहीं होगी और फसल पैदा नहीं होगी तो पूरे परिवार पर संकट मंडरा जाएगा

गौरतलब है इस पर पूरे मध्यप्रदेश में यूरिया का संकट छाया हुआ है ।संगीनों के साए में जहां भी उपलब्ध है वहां यूरिया बांट रहा है। यूरिया की इस देशव्यापी कमी के चलते कल पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सागर में गिरफ्तारी भी दी थी।

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार जहां इसका ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ रही है कि मध्य प्रदेश के लिए रबी सीजन में जरूरी 200000 मीट्रिक टन से ज्यादा खाद अब तक केंद्र सरकार ने मध्यप्रदेश को उपलब्ध नहीं कराई है। वहीं भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है की कमलनाथ सरकार सिर्फ ट्रांसफर पोस्टिंग में लगी हुई है किसानों का दर्द उसे समझ में नहीं आता।

Latest India News