A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मेलेनिया हैप्पीनेस क्लास में हिस्सा लेने पहुंची सरकारी स्कूल

मेलेनिया हैप्पीनेस क्लास में हिस्सा लेने पहुंची सरकारी स्कूल

अमेरिका की प्रथम महिला मेलेनिया ट्रंप हैप्पीनेस क्लास के एक सत्र में हिस्सा लेने के लिए दक्षिण दिल्ली के एक सरकारी स्कूल पहुंचीं।

मेलेनिया हैप्पीनेस क्लास में हिस्सा लेने पहुंची सरकारी स्कूल- India TV Hindi मेलेनिया हैप्पीनेस क्लास में हिस्सा लेने पहुंची सरकारी स्कूल

नयी दिल्ली: अमेरिका की प्रथम महिला मेलेनिया ट्रंप हैप्पीनेस क्लास के एक सत्र में हिस्सा लेने के लिए दक्षिण दिल्ली के एक सरकारी स्कूल पहुंचीं। मेलेनिया दिल्ली के नानकपुरा में स्थित सर्वोदय विद्यालय में पहुंची। उत्साहित छात्रों ने मेलेनिया को माला पहनाकर और उनके माथे पर टीका लगा कर पारंपरिक तरीके से स्वागत किया।

इस कार्यक्रम में मेलेनिया अकेले पहुंची। मेलेनिया इस सरकारी स्कूल के बच्चों के साथ वक्त बिताईं और देखीं कि केजरीवाल सरकार का ये हैप्पीनेस बच्चों को कैसे टेंशन फ्री रखता है और पढ़ाई को बेहद रोचक अंदाज में उनके सामने प्रस्तुत करता है।

बता दें कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में हर दिन 45 मिनट की हैप्पीनेस क्लास होती है। इसमें नर्सरी से आठवीं क्लास तक के बच्चे होते हैं। क्लास की शुरुआत में बच्चों को मेडीटेशन कराया जाता है। इसमें कोई धार्मिक क्रिया नहीं होती बल्कि बच्चों को केवल अपनी सांसों पर ध्यान देना होता है। यह एक पुरानी ध्यान पद्धति है।

Latest India News