A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भाजपा प्रत्याशी का निर्विरोध चुना जाना तय, उत्तर प्रदेश की एक सीट पर राज्यसभा उपचुनाव

भाजपा प्रत्याशी का निर्विरोध चुना जाना तय, उत्तर प्रदेश की एक सीट पर राज्यसभा उपचुनाव

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी अरुण सिंह का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है।

<p>BJP National General Secretary Arun Singh and Uttar...- India TV Hindi Image Source : PTI BJP National General Secretary Arun Singh and Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी अरुण सिंह का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। निर्वाचन अधिकारी बृजभूषण दुबे ने सोमवार को बताया कि हाल में प्रदेश की रामपुर सीट से सपा विधायक चुनी गयी तजीन फातिमा के राज्यसभा से इस्तीफे के कारण रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने का आज आखिरी दिन था और इस अवधि में सिर्फ भाजपा प्रत्याशी अरुण सिंह ने ही पर्चा दाखिल किया। 

उन्होंने बताया कि इस तरह अरुण सिंह का इस उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। अरुण सिंह ने तीन सेट में नामांकन पत्र दाखिल किये। नामांकन के दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा दिनेश शर्मा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे। भाजपा महासचिव अरुण सिंह पेशे से चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं और इस वक्त पार्टी की ओडिशा इकाई के प्रभारी भी हैं। 

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद अरुण ने संवाददाताओं से कहा कि वह राज्यसभा सदस्य के रूप में उत्तर प्रदेश के विकास के लिये पूरे समर्पण के साथ काम करेंगे। चुनाव आयोग के कार्यक्रम के मुताबिक राज्यसभा उपचुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने का आज आखिरी दिन था। नामांकन पत्र की जांच मंगलवार को होगी। नाम वापसी की आखिरी तारीख पांच दिसम्बर है।

Latest India News