A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भाजपा के इस वरिष्ठ नेता का निधन, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शोक व्यक्त किया

भाजपा के इस वरिष्ठ नेता का निधन, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शोक व्यक्त किया

वरिष्ठ भाजपा नेता ज्ञान सिंह नेगी का मंगलवार को ऋषिकेश में निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे। उनके परिजनों ने बताया कि प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री स्तर का दर्जा प्राप्त नेगी की मंगलवार सुबह तबियत खराब होने पर उन्हें जौलीग्रांट स्थित हिमालयन हॉस्पिटल ले

Uttarakhand BJP leader Gyan Singh Negi is dead- India TV Hindi Image Source : FILE Uttarakhand BJP leader Gyan Singh Negi is dead

देहरादून: वरिष्ठ भाजपा नेता ज्ञान सिंह नेगी का मंगलवार को ऋषिकेश में निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे। उनके परिजनों ने बताया कि प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री स्तर का दर्जा प्राप्त नेगी की मंगलवार सुबह तबियत खराब होने पर उन्हें जौलीग्रांट स्थित हिमालयन हॉस्पिटल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। नेगी राज्य ग्रामीण स्वास्थ्य सलाहकार परिषद के उपाध्यक्ष थे। उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत सहित कई नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। उनके निधन को प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति बताते हुए मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति तथा उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री कौशिक एम्स में भर्ती

उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक की कोविड-19 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एम्स निदेशक के अनुसार काबीना मंत्री की हालत अभी स्थिर है। शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक का बीते रोज हरिद्वार में रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया था। जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद बीते रविवार की देर सायं उन्हें एम्स के कोविड वार्ड में भर्ती किया गया था। एम्स में दोबारा कोविड जांच के लिए सैंपल लिया गया था। एम्स के निदेशक प्रोफेसर रविकांत ने बताया कि काबीना मंत्री मदन कौशिक की कोविड सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनकी हालत स्थिर है, उन्हें बेहतर उपचार दिया जा रहा है। चिकित्सकों की टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है।

वहीं देहरादून शहर के धर्मपुर क्षेत्र के विधायक विनोद चमोली भी कोविड-19 से पीड़ित होने के कारण यहां पत्नी सहित पिछले चार दिनों से भर्ती हैं। इसके अलावा, बेटे और भतीजी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद प्रदेश के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल भी अपने स्टाफ के साथ अगले कुछ दिनों के लिए घर में ही पृथक-वास में चले गये हैं। प्रदेश में अब तक 24000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि कुल 341 मरीज इस महामारी से जान गंवा चुके हैं।

भाजपा अध्यक्ष भगत को मिली अस्पताल से छुट्टी 

कोविड-19 से पीडित होने के कारण दून अस्पताल में भर्ती उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत को मंगलवार को छुटटी दे दी गयी लेकिन वह फिलहाल अपने घर में पृथकवास में रहेंगे । भगत को 30 अगस्त को दून चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन ने बताया कि 10 दिनों के पृथकवास के दौरान भगत देहरादून स्थित अपने निवास पर रहेंगे लेकिन डॉक्टरों की सलाह के अनुसार वह किसी से नहीं मिलेंगे। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद भगत ने कहा कि सभी के आशीर्वाद से वह अस्पताल से सकुशल वापस आ गए हैं और जल्द ही वह सबके समक्ष हाजिर होंगे । उन्होंने दून अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों व अन्य कर्मियों के साथ ही अपने शुभचिंतकों का भी आभार प्रकट किया।

Latest India News