A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'ज्यादा राशन पाने के लिए ज्यादा बच्चे पैदा करते' तीरथ सिंह रावत ने फिर दिया विवादित बयान

'ज्यादा राशन पाने के लिए ज्यादा बच्चे पैदा करते' तीरथ सिंह रावत ने फिर दिया विवादित बयान

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक और विवादित बयान देते हुए कहा कि कोविड-19 के दौरान ज्यादा राशन पाने के लिए लोग दो बच्चों की जगह ज्यादा बच्चे पैदा करते।

Uttarakhand CM Tirath Singh Rawat- India TV Hindi Image Source : ANI Uttarakhand CM Tirath Singh Rawat

देहरादून। महिलाओं पर फटी जींस को लेकर दिए अपने बयान के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने रविवार को एक बार फिर विवादित बयान दिया है जिस पर विवाद पैदा हो सकता है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक और विवादित बयान देते हुए कहा कि कोविड-19 के दौरान ज्यादा राशन पाने के लिए लोग दो बच्चों की जगह ज्यादा बच्चे पैदा करते। उत्तराखंड के CM मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि हर घर में पर यूनिट 5 किलो राशन दिया गया।10 थे तो 50 किलो, 20 थे तो क्विंटल राशन दिया। फिर भी जलन होने लगी कि 2 वालों को 10 किलो और 20 वालों को क्विंटल मिला। इसमें जलन कैसी? जब समय था तो आपने 2 ही पैदा किए 20 क्यों नहीं पैदा किए। 

नैनीताल जिले के रामनगर में अंतरराष्ट्रीय वानिकी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि कोविड-19 प्रभावितों को प्रति यूनिट पांच किलोग्राम राशन दिया गया और जिसके 20 बच्चे थे उसके पास एक क्विंटल राशन आया, जबकि जिसके दो थे उसके पास 10 किलोग्राम आया। उन्होंने कहा, ‘‘जिसके 10 थे तो 50 किलोग्राम आ गया, जिसके 20 थे तो एक क्विंटल आ गया। दो थे तो 10 किलोग्राम आ गया। लोगों ने स्टोर बना लिए और खरीददार सामने ढूंढ लिए।’’ 

उन्होंने कहा कि इतना बढ़िया चावल पहले कभी नहीं खाया था और लोगों को जलन होने लगी कि दो हैं तो 10 किलोग्राम मिला और 20 वाले को एक क्विंटल मिला। उन्होंने कहा, ‘‘भैया इसमें दोष किसका है? उसने 20 पैदा किए तो उसे एक क्विंटल मिला, अब इसमें जलन काहे का। जब समय था तब आपने दो ही पैदा किए, 20 क्यों नही किए।’’ 

अमेरिका ने भारत को 200 साल तक बनाया था गुलाम- रावत

देश की गुलामी को लेकर तीरथ सिंह रावत का 'नया ज्ञान' सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। उन्होंने अपने इतिहास के ज्ञान का परिचय दिया है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रावत ने भारत को ब्रिटेन की जगह अमेरिका का गुलाम बता दिया और कहा कि कोविड-19 ने उसकी शक्ति को भी कम कर दी। उन्होंने कहा, ‘‘जहां हम 200 वर्ष तक अमेरिका के गुलाम थे, पूरे विश्व के अंदर उसका राज था। कभी सूरज छिपता नहीं था, यह कहते थे, लेकिन आज के समय में वह भी डोल गया, बोल गया।’’ वहीं दूसरी तरफ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व क्षमता के कारण 130- 135 करोड़ की आबादी वाला देश भारत आज भी अन्य देशों की अपेक्षा राहत महसूस करता है। 

Latest India News