A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड: केदारनाथ सहित सभी धार्मिक स्थल जल्द खुलेंगे, CM त्रिवेंद्र सिंह का ऐलान

उत्तराखंड: केदारनाथ सहित सभी धार्मिक स्थल जल्द खुलेंगे, CM त्रिवेंद्र सिंह का ऐलान

उत्तराखंड सरकार राज्य में धार्मिक स्थलों को खोलने पर विचार कर रही है। राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम "मुख्यमंत्री सम्मेलन" में इसकी पुष्टि की है।

उत्तराखंड: केदारनाथ सहित सभी धार्मिक स्थल जल्द खुलेंगे, CM त्रिवेंद्र सिंह का ऐलान- India TV Hindi उत्तराखंड: केदारनाथ सहित सभी धार्मिक स्थल जल्द खुलेंगे, CM त्रिवेंद्र सिंह का ऐलान

देहरादून: उत्तराखंड सरकार राज्य में धार्मिक स्थलों को खोलने पर विचार कर रही है। राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम "मुख्यमंत्री सम्मेलन" में इसकी पुष्टि की है। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि उत्तराखंड में जल्दी ही केदारनाथ धाम सहित सभी अन्य धार्मिक स्थलों को खोलने पर फैसला होगा। हालांकि, इसके लिए कुछ नियम बनाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सरकार जो भी फैसला लेगी, उसके तहत दर्शन के लिए नियंत्रित संख्या में ही लोगों को अनुमति दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा, "हम दर्शन के लिए उतने ही लोगों को अनुमति देंगे, जितने लोगों को हम नियंत्रित कर सकेंगे।" बता दें कि कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए हालातों की वजह से लागू लॉकडाउन में राज्य के भीतर सभी धार्मिक स्थलों को श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया था।

उत्तराखंड में उच्च हिमालयी क्षेत्रों में स्थित बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री मंदिर एक—डेढ माह पहले खुल चुके हैं लेकिन कोरोना संकट के चलते उन्हें अभी श्रद्धालुओं के लिए नहीं खोला गया है। यह पहला अवसर होगा जब महामारी के चलते तीर्थयात्री चारधामों के दर्शन से वंचित हैं। 

गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट 24 अप्रैल को अक्षय तृतीया के पर्व पर खोले गये थे जबकि केदारनाथ मंदिर के कपाट 29 अप्रैल को और बदरीनाथ के द्वार 15 मई को खोले गये थे।

Latest India News