A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड: देहरादून में वीकेंड लॉकडाउन, दिल्ली से आने वालों का होगा कोरोना टेस्ट

उत्तराखंड: देहरादून में वीकेंड लॉकडाउन, दिल्ली से आने वालों का होगा कोरोना टेस्ट

कोरोनावायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार और जिला प्रशासन अलर्ट हैं। बुधवार को देहरादून के जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने आदेश जारी कर जिले के सभी एसडीएम और सिटी मैजिस्ट्रेट को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि जिले में वीकेंड लॉकडाउन का पूरी तरह पालन हो।

<p>उत्तराखंड: देहरादून...- India TV Hindi Image Source : PTI उत्तराखंड: देहरादून में वीकेंड लॉकडाउन, दिल्ली से आने वालों का होगा कोरोना टेस्ट

देहरादून: कोरोनावायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार और जिला प्रशासन अलर्ट हैं। बुधवार को देहरादून के जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने आदेश जारी कर जिले के सभी एसडीएम और सिटी मैजिस्ट्रेट को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि जिले में वीकेंड लॉकडाउन का पूरी तरह पालन हो। वीकेंड लॉकडाउन का पालन न होने पर सम्बंधित दुकानदार के खिलाफ आपदा अधिनियम के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने जो आदेश जारी किया है उसमें यह स्पष्ट लिखा है कि वीकेंड लॉकडाउन के दौरान सिर्फ फल-सब्जी, दूध, पेट्रोल पंप, गैस सर्विसेज और दवाइयों की दुकान खुलेंगी। इसके अलावा कोई और दुकान खुलने पर उक्त व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, सरकार ने दिल्ली से आने वाले यात्रियों के लिए एक आदेश जारी किया है। जिसके अनुसार जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर दिल्ली से आने वाले यात्रियों के पास पिछले 96 घंटे की कोविड निगेटिव रिपोर्ट जरूर होनी चाहिए। रिपोर्ट न लेकर आने वालों का टेस्ट एयरपोर्ट पर ही किया जाएगा।

Latest India News