A
Hindi News भारत राष्ट्रीय वंदे भारत मिशन: UAE से 363 भारतीयों को लेकर दो विमान केरल पहुंचे, 5 लोगों में पाए गए कोरोना के लक्षण

वंदे भारत मिशन: UAE से 363 भारतीयों को लेकर दो विमान केरल पहुंचे, 5 लोगों में पाए गए कोरोना के लक्षण

संयुक्त अरब अमीरात से 363 भारतीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस के दो विमान बृहस्पतिवार को केरल पहुंचे। एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि चार नवजात शिशुओं और 177 यात्रियों को लेकर एक विमान रात 10 बजकर नौ मिनट पर कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा।

Vande Bharat Mission: First 2 flights land in Kerala- India TV Hindi Vande Bharat Mission: First 2 flights land in Kerala

नई दिल्ली: संयुक्त अरब अमीरात से 363 भारतीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस के दो विमान बृहस्पतिवार को केरल पहुंचे। एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि चार नवजात शिशुओं और 177 यात्रियों को लेकर एक विमान रात 10 बजकर नौ मिनट पर कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। 

उन्होंने कहा कि इतने ही यात्रियों और पांच शिशुओं को लेकर एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक और विमान 10 बजकर 32 मिनट पर दुबई से कोझिकोड पहुंचा। केरल सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि वापस लौटे नागरिकों को उनके संबंधित जिलों में प्रशासन द्वारा तैयार पृथक-वास केन्द्रों में रखा जाएगा।

बता दें कि भारत सरकार 'वंदे भारत मिशन' के तहत भारतीय लोगों को वापस लाने का काम कर रही है। हवाई अड्डे पर उतरने के बाद इन सभी लोगों की स्क्रीनिंग की गई। अब सभी को 14 दिन के लिए पृथक-वास में रहना होगा। भारत सरकार की ओर से अभी और देशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए ऐसी ही फ्लाइट्स का इंतजाम किया जा रहा है।

कोचिन हवाई अड्डे पर जो 181 भारतीय नागरिक उतरे हैं, उनमें से पांच लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। इन सभी को जिला अस्पताल अलुवा के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा एक यात्री को कुछ शारीरिक परेशानी थी, जिस कारण उसे एर्नाकुल जिला प्रशासन की ओर से शॉर्ट-स्टे पृथक-वास केन्द्र में रखा गया है।

अगले एक हफ्ते तक 64 स्पेशल फ्लाइट्स के जरिए देश के 14,800 लोगों को दुनियाभर के अलग-अलग देशों से वापस लाया जाएगा। इसमें से 1900 लोग सिर्फ मुंबई आएंगे। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने साफ कहा है कि विदेश से आने वाले लोगों को 14 दिन के क्वारंटीन में रहना होगा। हालांकि, इन लोगों को प्राइवेट होटलों और किराए के कमरों में रहने की छूट भी दी गई है।

Latest India News