A
Hindi News भारत राष्ट्रीय “BJP ने भुगता राम मंदिर निर्माण में देरी का खामियाजा”

“BJP ने भुगता राम मंदिर निर्माण में देरी का खामियाजा”

छत्तीसगढ़ और राजस्थान समेत पांच राज्यों में BJP के लिए निराशाजन नतीजों को विश्व हिन्दू परिषद (VHP) ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में हो रही देरी का परिणाम करार दिया।

<p>File Photo</p>- India TV Hindi Image Source : PTI File Photo

लखनऊ: छत्तीसगढ़ और राजस्थान समेत पांच राज्यों में BJP के लिए निराशाजन नतीजों को विश्व हिन्दू परिषद (VHP) ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में हो रही देरी का नतीजा करार दिया। उन्होंने कहा कि BJP के पास अब भी भूल सुधारने के लिए कुछ वक्त बाकी है।

विहिप के केंद्रीय सलाहकार पुरुषोत्तम नारायण सिंह ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर प्रतिक्रिया दी और कहा कि ‘सबका साथ, सबका विकास’ की धुन में भगवान राम की जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण में हो रही देरी से राम भक्तों ने उस दल से किनारा किया है, जिसके घोषणा पत्र में ये विषय प्रमुखता से रहा था। 

उन्होंने कहा ‘‘अभी समय है, इस (मंदिर जैसे) सर्वस्पर्शी विषय का, जो हिंदुओं के धार्मिक और सांस्कृतिक जीवन मूल्यों से जुड़ा हुआ है, उसका समाधान निकाला जाना चाहिए।” सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान वे राज्य हैं, जिनका भगवान राम की जन्मभूमि से प्रारंभ से ही गहरा संबंध रहा है।” 

पुरुषोत्तम नारायण सिंह ने कहा कि “इन राज्यों ने राम जन्मभूमि आंदोलन को व्यापक गति प्रदान की है। मंदिर से जुड़े सभी आंदोलनों में यहां के राम भक्तों ने हर तरह से सहभागिता की। आंदोलन के दौरान ही राम भक्तों ने इन राज्यों में पूर्ण बहुमत की सरकार बनवायी थी।”

Latest India News