A
Hindi News भारत राष्ट्रीय VIDEO: बिहार के अस्पताल में बाढ़ की इमरजेंसी, बेड के ऊपर मरीज नीचे बहता पानी

VIDEO: बिहार के अस्पताल में बाढ़ की इमरजेंसी, बेड के ऊपर मरीज नीचे बहता पानी

हालात ये हैं कि डॉक्टर्स अपना केबिन छोड़कर बाहर मरीजों को देख रहे हैं। इमरजेंसी वार्ड में पानी भरने की वजह से बिजली काट दी गई है जिससे डॉक्टर से लेकर मरीजों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। हालात ये हैं कि पानी भरने से मरीजों को खाना तक नहीं मिल पा रह

bihar-flood- India TV Hindi bihar-flood

नई दिल्ली: बिहार में बारिश से आई बाढ़ ने दरभंगा के सबसे बड़े अस्पताल में इमरजेंसी लगा दी है। हर जगह पानी ही पानी भर गया है। डीएमसीएच के गेट से लेकर अस्पताल के अदंर तक पानी घुस गया है। इमरजेंसी वार्ड हो, आईसीयू या जनरल वॉर्ड हर जगह पानी भरा है। मरीज बेड पर लेटे हैं और नीचे बारिश का पानी बह रहा है। जिन मरीजों को इंफेक्शन और गंदगी से दूर रखना था वो अब बारिश के गंदे पानी के बीच इलाज करवाने को मजबूर हैं। ये भी पढ़ें: भारत और चीन में बढ़ी तल्खियां, जानिए किसके पास है कितनी ताकत

हालात ये हैं कि डॉक्टर्स अपना केबिन छोड़कर बाहर मरीजों को देख रहे हैं। इमरजेंसी वार्ड में पानी भरने की वजह से बिजली काट दी गई है जिससे डॉक्टर से लेकर मरीजों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। हालात ये हैं कि पानी भरने से मरीजों को खाना तक नहीं मिल पा रहा है। यहां तक कि होने वाली एमबीबीएस की परीक्षा को फिलहाल रद्द कर दिया गया है।

इधर, अस्पताल अधीक्षक की माने तो पानी से जो हालत बने है ऐसे में मरीज़ों को सही उपचार करना संभव नहीं है। हालात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अस्पताल अधीक्षक खुद मान रहे हैं कि मरीजों को भोजन तक नहीं मिल पा रहा है।

शहर के दूसरे हिस्सों में पानी ने तबाही मचा रखी है। झमाझम पानी के कारण सैदनगर इलाके में बने बाईपास सड़क की नई पुल टूट गयी। हालत इतने बत्तर हो चुके है कि खुद दरभंगा के जिलाधिकारी शहर के कुछ इलाके में घूम कर पानी के कारण आये आफत का जायजा लिया और पानी से निपटने के लिए एक आपातकालीन मीटिंग बुलाई।

ये भी पढ़ें: जानिए कौन है सैयद सलाहुद्दीन, जिसने कश्मीर घाटी को भारतीय बलों की कब्रगाह बनाने की खायी थी कसम
अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...

Latest India News