A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह के बाद उनके बेटे विक्रमादित्य ने भी किया मोदी सरकार का समर्थन

जम्मू-कश्मीर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह के बाद उनके बेटे विक्रमादित्य ने भी किया मोदी सरकार का समर्थन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह के बेटे और पूर्व एमएलसी विक्रमादित्य सिंह ने जम्मू-कश्मीर को लेकर किए गए केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया है।

Vikramaditya singh- India TV Hindi Image Source : TWITTER फाइल फोटो

जम्मू। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह के बेटे और पूर्व एमएलसी विक्रमादित्य सिंह ने जम्मू-कश्मीर को लेकर किए गए केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने एक बयान जारी कर कहा, “यह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में हम सभी के लिए एक नए युग की शुरुआत है। जम्मू-कश्मीर राज्य का भारत में पूर्ण विलय और इसके पुनर्गठन का मैं समर्थन करता हूं।”

उन्होंने आगे कहा कि अब जम्मू-कश्मीर में अल्पसंख्यक और महिलाएं भारत के संविधान के तहत बराबरी का अधिकार पा सकेंगे। जम्मू और कश्मीर के नागरिकों को अब समान भागीदार के रूप में अस्तित्व में होना चाहिए और इस बदलाव का उपयोग आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर भविष्य बनाने के अवसर के रूप में करना चाहिए।

आपको बता दें कि कर्ण सिंह कश्मीर के अंतिम महाराज हरि सिंह के पोते हैं। वो पहले पीडीपी में थे। विक्रमादित्य सिंह पीडीपी से एमएलसी भी रहे। लेकिन 2017 में उन्होंने पीडीपी से इस्तीफा दे दिया। विक्रमादित्य सिंह ने लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस के टिकट पर उधमपुर से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें भाजपा कि  जितेंद्र सिंह ने 3 लाख 50 हजार से भी ज्यादा वोटों से मात दी।

Latest India News