A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विशाल सिक्का का इंफोसिस के सीईओ और एमडी पद से इस्तीफा, शेयर लुढ़के

विशाल सिक्का का इंफोसिस के सीईओ और एमडी पद से इस्तीफा, शेयर लुढ़के

विशाल सिक्का ने 'व्यक्तिगत' हमलों को इस्तीफे का एक कारण बताया है। कंपनी को इस्तीफे के लिए दिए गए नोटिस में सिक्का ने इन्फोसिस की महान क्षमताओं में विश्वास व्यक्त किया है, लेकिन पिछले कुछ महीनों तथा तिमाहियों में ध्यान बंटाने वाली बातों का ज़िक्र किया

Vishal-Sikka- India TV Hindi Vishal-Sikka

नई दिल्ली: इंफोसिस के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर विशाल सिक्का ने अपने पद से अचानक इस्तीफा दे दिया है। बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने विशाल का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से मंज़ूर कर लिया है। इंफोसि‍स के बोर्ड ने वि‍शाल सि‍क्‍का को प्रमोशन देकर एक्‍जीक्‍युटि‍व वाइस चेयरमैन नि‍युक्‍त कि‍या है। विशाल सिक्का की जगह अब यूबी प्रवीण राव को अंतरिम सीईओ और एमडी नियुक्त किया गया है। सिक्का ने व्यक्तिगत हमले को इस्तीफे की वजह बताया। ये भी पढ़ें: अमेरिका में बना सबसे बड़ा हिंदू मंदिर? जानिए दुनिया के सबसे बड़े हिंदू मंदिर का सच

विशाल सिक्का ने 'व्यक्तिगत' हमलों को इस्तीफे का एक कारण बताया है। कंपनी को इस्तीफे के लिए दिए गए नोटिस में सिक्का ने इन्फोसिस की महान क्षमताओं में विश्वास व्यक्त किया है, लेकिन पिछले कुछ महीनों तथा तिमाहियों में ध्यान बंटाने वाली बातों का ज़िक्र किया, जो लगातार व्यक्तिगत तथा नकारात्मक होती जा रही थीं।

विशाल सिक्का ने अपने ट्विटर एकाउंट पर भी सिर्फ तीन मिनट पहले (सुबह 9:57 बजे) लिखा, 'आगे बढ़ रहा हूं....' इस ट्वीट के साथ ही उन्होंने अपने निजी ब्लॉग का लिंक भी दिया है, जहां उन्होंने कंपनी के कर्मचारियों को भेजे अपने खत की प्रति प्रकाशित की है।

कंपनी का कहना है कि विशाल सिक्का नए स्थायी मैनेजिंग डायरेक्टर तथा सीईओ के पदभार ग्रहण करने तक इन्फोसिस के एक्ज़ीक्यूटिव वाइस-चेयरमैन पद पर बने रहेंगे। यह नियुक्ति 31 मार्च, 2018 से पहले कर दी जाएगी। कंपनी ने चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर यूपी प्रवीण राव को अंतरिम मैनेजिंग डायरेक्टर तथा सीईओ नियुक्त किया है। ख़बर सार्वजनिक होते ही कंपनी के शेयरों में गिरावट का रुख देखा गया, और उनकी कीमतें सात फीसदी तक गिर गईं।

Latest India News