A
Hindi News भारत राष्ट्रीय खुफिया एजेंसियों का दावा, पंजाब में सिख भेष में छिपा है आतंकी मूसा, सेना हाईअलर्ट पर

खुफिया एजेंसियों का दावा, पंजाब में सिख भेष में छिपा है आतंकी मूसा, सेना हाईअलर्ट पर

पंजाब में कश्मीरी आतंकवादी जाकिर मूसा के छिपे होने के इनपुट मिलने के बाद आईबी, सेना और सीआईडी हाई अलर्ट पर हैं। जानकारी के मुताबिक मूसा पंजाब के भटिंडा रेंज में रह रहा है।

<p>Zakir Moosa</p>- India TV Hindi Zakir Moosa

पंजाब में कश्‍मीरी आतंकवादी जाकिर मूसा के छिपे होने के इनपुट मिलने के बाद आईबी, सेना और सीआईडी हाई अलर्ट पर हैं। जानकारी के मुताबिक मूसा पंजाब के भटिंडा रेंज में रह रहा है। जांच एजेंसियों को शक है कि मूसा सिख वेष में रह रहा है। वह पगड़ी पहन कर और दाढ़ी बढ़ाकर आम लोगों के बीच घूम रहा है। आतकी की खोज में सेना भी हाई अलर्ट पर है। भटिंडा रेलवे स्‍टेशन पर गहन जांच की जा रही है, साथ ही राजस्‍थान से लगी सीमा को भी सील कर दिया गया है। सड़कों पर नाकेबंदी और चेकिंग शुरू की गई है। 

खुफिया एजेंसियों का दावा है कि आंतकी मूसा इन दिनों पंजाब में कहीं छिपा है और वह अपना भेष बदलता रहता है कहीं उसने बड़े बाल कर रखे हैं कहीं कटिंग कर रखी है कभी टोपी पहनी हुई है लेकिन अब उसकी सिख के भेष में भी फोटो वायरल हुई है साथ ही पगड़ी के साथ दाढ़ी भी बढ़ा रखी है देखने में वह एक सरदार ही लगता है। 

बता दें कि मूसा के अमृतसर बैल्ट में होने के इनपुट के चंद दिनों बाद ही  18 नवंबर, 2018 को निरंकारी मिशन, अमृतसर पर ग्रेनेड अटैक करवाया गया, जिसमें तीन लोग मारे गए और 12 लोग जख्मी हो गए थे।  

कौन है जाकिर मूसा?

जाकिर मूसा का असली नाम जाकिर रशीद भट है। रिपोर्ट के मुताबिक, पहले वह हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा था। बाद में उसे कश्मीर में सक्रिए नए आतंकी गुट अंसार गजवात-उल हिंद की कमान सौंपी गई। मूसा काफी पढ़े-लिखे परिवार से है। वह चंडीगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ता था, लेकिन 2013 में उसने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी।

Latest India News