A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गलत जानकारी फैलाने के लिए हमारे पास दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ कार्रवाई का अधिकार: भारत में सिंगापुर के राजदूत

गलत जानकारी फैलाने के लिए हमारे पास दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ कार्रवाई का अधिकार: भारत में सिंगापुर के राजदूत

भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने बुधवार को कहा है कि उनके देश के पास दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर POFMA के तहत कार्रवाई का अधिकार है।

Singapore Arvind Kejriwal, S Jaishankar Singapore, Singapore Covid strain- India TV Hindi Image Source : PTI भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने बुधवार को कहा कि वह भारत सरकार के स्पष्टीकरण से संतुष्ट हैं।

नई दिल्ली: भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने बुधवार को कहा है कि उनके देश के पास दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर POFMA के तहत कार्रवाई का अधिकार है। उन्होंने कहा कि हालांकि वह भारत सरकार के स्पष्टीकरण से संतुष्ट हैं। बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा था कि सिंगापुर में कोरोना वायरस का एक नया स्वरूप सामने आया है जो बच्चों के लिए बहुत खतरनाक है। केजरीवाल के इस बयान को सिंगापुर की सरकार ने तथ्यों से परे बताते हुए कड़ी आपत्ति दर्ज की थी।

‘हमारे पर दिल्ली के CM पर कार्रवाई का अधिकार’
भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने कहा, ‘सिंगापुर में, हमारे पास गलत सूचना से निपटने के लिए प्रोटेक्शन फ्रॉम ऑनलाइन फाल्सहुड्स ऐंड मैनिपुलेशन ऐक्ट (POFMA) है, और हमारे पास दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा किए गए दावों पर POFMA लगाने का अधिकार हैं। हालांकि, हम भारत सरकार के स्पष्टीकरण से संतुष्ट हैं।’ वहीं, सिंगापुर में कोरोना वायरस के कथित नए स्वरूप के मद्देनजर वहां उड़ान रद्द करने संबंधी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टिप्पणी पर सिंगापुर सरकार की आपत्ति के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने बुधवार को स्पष्ट किया कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में दोनों देश मजबूत साझेदार हैं और दिल्ली के मुख्यमंत्री की टिप्पणी भारत का बयान नहीं है।


विदेश मंत्री ने कहा, मजबूत साझेदार हैं दोनों देश
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘सिंगापुर और भारत कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में मजबूत भागीदार रहे हैं। परिवहन एवं आपूर्ति केंद्र और ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ता के रूप में हम सिंगापुर की भूमिका की सराहना करते हैं।’ उन्होंने कहा कि हमारी मदद के लिये सैन्य विमान तैनात करने का उनका भाव हमारे अभूतपूर्व संबंधों को स्पष्ट करता है । जयशंकर ने कहा, ‘कुछ लोगों के गैर-जिम्मेदाराना बयान से हमारी दीर्घकालिक साझेदारी को नुकसान पहुंच सकता है। इसलिए मैं स्पष्ट कर देता हूं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री का बयान पूरे भारत का बयान नहीं है।’

Latest India News