A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मौसम: दिल्ली समेत इन राज्यों में ओलावृष्टि की चेतावनी, पहाड़ों पर बर्फ और मैदानों में बारिश के आसार

मौसम: दिल्ली समेत इन राज्यों में ओलावृष्टि की चेतावनी, पहाड़ों पर बर्फ और मैदानों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में जोरदार बरसात की चेतावनी है

Weather forecast by IMD - India TV Hindi Weather forecast by IMD 

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को उत्तर भारत के राज्यों के लिए मौसम की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में जोरदार बरसात की चेतावनी है। मैदानी राज्यों में ओलावृष्टी की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक 21 और 22 जनवरी को हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में पहाड़ी क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बर्फबारी हो सकती है, इन क्षेत्रों के लिए बर्फबारी का रेड अलर्ट जारी हुआ है। उत्तराखंड में भी 21 और 22 जनवरी को पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी की चेतावनी है, उत्तराखंड के लिए नारंगी अलर्ट जारी किया गया है।

Weather warning by IMD 

मौसम विभाग के मुताबिक 21 और 22 जनवरी को पंजाब में भारी से बहुत भारी बरसात हो सकती है। इनके अलावा हिमाचल प्रदेश के मैदानी इलाके, पंजाब, उत्तराखंड के मैदानी इलाके, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में कुछेक जगहों पर भारी बरसात और ओलावृष्टि हो सकती है। 22 जनवरी को हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश में कुछेक जगहों पर भारी बरसात की चेतावनी भी जारी की गई है।

Weather forecast by IMD 

Latest India News