A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मौसम: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत के लिए ओलावृष्टी की चेतावनी, 2 राज्यों के लिए रेड अलर्ट

मौसम: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत के लिए ओलावृष्टी की चेतावनी, 2 राज्यों के लिए रेड अलर्ट

इस साल सर्दी का मौसम जाते जाते एक बार फिर से अपना रंग दिखाने जा रहा है, भारतीय मौसम विभाग ने पूरे उत्तर भारत के लिए चेतावनी जारी की है

Weather warning for Feb 26th and March 1st- India TV Hindi Weather warning for Feb 26th and March 1st

नई दिल्ली। इस साल सर्दी का मौसम जाते जाते एक बार फिर से अपना रंग दिखाने जा रहा है, भारतीय मौसम विभाग ने पूरे उत्तर भारत के लिए चेतावनी जारी की है। यह चेतावनी ओलावृष्टि को लेकर जारी हुई है। दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत के लिए यह चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक 26 फरवरी मंगलवार को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में कई जगहों पर गरज के साथ ओलावृष्टि हो सकती है, कुछेक जगहों पर बिजली गिरने की चेतावनी भी है। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के लिए रेड अलर्ट जारी हुआ है जबकि अन्य राज्यों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक 26 फरवरी के दिन जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में ऊपरी इलाकों में कुछेक जगहों पर बर्फबारी की चेतावनी है जबकि निचले इलाकों में कुछेक जगहों पर भारी बरसात हो सकती है। सिर्फ 26 फरवरी को ही नहीं बल्कि पहली मार्च को भी जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के लिए ओलावृष्टि का रेड अलर्ट जारी हुआ है।

Weather warning for Feb 26th and March 1st

मौसम विभाग के मुताबिक 2019 में अबतक यानि पहली जनवरी से 24 फरवरी तक पूरे उत्तर पश्चिम भारत में सामान्य के मुकाबले 68 प्रतिशत अधिक बरसात हुई है। इस दौरान पंजाब में सामान्य के मुकाबले 109 प्रतिशत ज्यादा, उत्तराखंड में 83 प्रतिशत अधिक, जम्मू-कश्मीर में 86 प्रतिशत ज्यादा और हिमाचल प्रदेश में 54 प्रतिशत अधिक बरसात दर्ज की गई है।

Rainfall Information

Latest India News