A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पश्चिम बंगाल: हिंसाग्रस्त बशीरहाट जा रहे बीजेपी नेताओं को हिरासत में लिया

पश्चिम बंगाल: हिंसाग्रस्त बशीरहाट जा रहे बीजेपी नेताओं को हिरासत में लिया

सांप्रदायिक हिंसा की आग में झुलस रहे बशीरहाट जा रहे बीजेपी के तीन सांसदों को कोलकाता एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया। बीजेपी सांसदों के इस प्रतिनिधिमंडल पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बशीरहाट के हालात का जायजा लेने के लिए किया था।

BJP MP- India TV Hindi BJP MP

कोलकाता/नई दिल्ली: सांप्रदायिक हिंसा की आग में झुलस रहे बशीरहाट जा रहे बीजेपी के तीन सांसदों को कोलकाता एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया। बीजेपी सांसदों के इस प्रतिनिधिमंडल पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बशीरहाट के हालात का जायजा लेने के लिए किया था। इस प्रतिनिधिमंडल में भाजपा की नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी, बागपत से सांसद सत्यपाल सिंह और राज्यसभा सदस्य ओम माथुर शामिल हैं।

मिनाक्षी लेखी ने फोन पर बताया, "हम बशीरहाट जा रहे थे, लेकिन हमें हवाई अड्डे से एक किलोमीटर दूर आते ही हिरासत में ले लिया गया।" तृणमूल कांग्रेस की राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए लेखी ने कहा, "इलाके में धारा 144 नहीं लगाई गई है। हमें हिरासत में लिए जाते वक्त किसी तरह का आदेश भी नहीं दिखाया गया, कि आखिर हमें हिरासत में क्यों लिया गया, जबकि हमने कोई अपराध भी नहीं किया था।"

लेखी ने कोलकाता में पत्रकारों से कहा, "मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चाहे जो कहें, उससे सच्चाई बदल नहीं जाएगी। एक भाजपा कार्यकर्ता पर धारदार हथियार से हमला किया गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है।" हिरासत में लिए जाते वक्त ओम माथुर और पुलिसकर्मियों के बीच काफी कहासुनी हुई। माथुर ने बंगाल पुलिस से कहा, "आपको पता है हम कौन हैं? हम सांसद हैं और अगर आपने हमें रोका तो संसद में आपके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का मामला दर्ज कर दिया जाएगा और आप परेशानी में पड़ जाएंगे।"

Latest India News