A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पश्चिम बंगाल में अभी लागू नहीं होगा नया मोटर व्हीकल एक्ट, ममता बनर्जी ने किया ऐलान

पश्चिम बंगाल में अभी लागू नहीं होगा नया मोटर व्हीकल एक्ट, ममता बनर्जी ने किया ऐलान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोटर व्हीकल एक्ट 2019 को लागू करने से मना कर दिया है। ममता बनर्जी ने कहा है मैं इस नए मोटर व्हीकल एक्ट को अभी लागू नहीं कर सकती क्योंकि हमारे अधिकारियों का मानना है कि अगर हमने इसे लागू किया तो हमारे लोगों पर बोझ बढ़ेगा।

<p>Mamata Banerjee</p>- India TV Hindi Mamata Banerjee

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोटर व्हीकल एक्ट 2019 को लागू करने से मना कर दिया है। ममता बनर्जी ने कहा है मैं इस नए मोटर व्हीकल एक्ट को अभी लागू नहीं कर सकती क्योंकि हमारे अधिकारियों का मानना है कि अगर हमने इसे लागू किया तो हमारे लोगों पर बोझ बढ़ेगा।

ममता बनर्जी ने नए मोटर व्हीकल एक्ट का जिक्र करते हुए कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट को हम अभी लागू नहीं कर सकते। सही तरीके से ड्राइव करें और अपनी जिंदगी बचाएं। हम ऐसा हर किसी को कह रहे हैं, इसी से दुर्घटनाएं कम हुई हैं। उन्होंने कहा कि नया मोटर व्हीकल एक्ट लोगों पर बड़ा बोझ है। हमने सदन में भी इस एक्ट का विरोध किया था। यह केंद्र का राज्य के संघात्मक ढांचे में हस्तक्षेप हैं।

बता दें कि 1 सितंबर से लागू हुए मोटर व्हीकल एक्ट में ट्रैफिक रूल्स का उल्लंघन करने पर चालान की राशि कई गुना बढ़ा दी गई है। इसी के चलते कई राज्यों ने या तो इसे लागू नहीं किया है या फिर कुछ बदलाव किए हैं। बीजेपी शासित गुजरात में भी कई मामलों में जुर्माने की राशि घटा दी गई है। ममता बनर्जी ने भी कह दिया है कि उनकी सरकार फिलहाल इसे लागू नहीं करेगी।

Latest India News