A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शराब के रेट में होने जा रहा है बदलाव, 1 नवंबर से बदल जाएंगे नियम

शराब के रेट में होने जा रहा है बदलाव, 1 नवंबर से बदल जाएंगे नियम

कंफेडेरेशन ऑफ इंडियन एल्कोहॉलिक बेवरेजेस कंपनीज के महानिदेशक विनोद गिरी ने कहा कि सरकार के इस कदम से राज्य में वाइन और बीयर की बिक्री में तीव्र गिरावट देखी गयी।

West Bengal new price structure for liquor from Sunday- India TV Hindi Image Source : FILE West Bengal new price structure for liquor from Sunday

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में ब्रांडेड शराब की खुदरा बिक्री के लिए मूल्य ढांचे को संशोधित किया है। नयी मूल्य व्यवस्था रविवार से लागू हो रही है सूत्रों ने जानकारी दी कि सरकार ने सभी श्रेणी के मूल्य ढांचे को युक्तिसंगत बनाने के बाद वाइन और बीयर लिए 22 नए स्लैब बनाए हैं। कोविड-19 संकट के चलते राजस्व की कमी को पाटने के लिए सरकार ने लॉकडाउन के दौरान अप्रैल के दूसरे हफ्ते में शराब पर 30 प्रतिशत अतिरिक्त कर लगाया था। 

कंफेडेरेशन ऑफ इंडियन एल्कोहॉलिक बेवरेजेस कंपनीज के महानिदेशक विनोद गिरी ने कहा कि सरकार के इस कदम से राज्य में वाइन और बीयर की बिक्री में तीव्र गिरावट देखी गयी। पिछले साल की समान तिमाही की तुलना में यह 40 प्रतिशत गिर गयी। गिरी ने कहा कि संगठन के प्रतिनिधियों ने राज्य के वित्त सचिव और आबकारी आयुक्त से मुलाकात कर मूल्य ढांचे में बदलाव का अनुरोध किया था। 

पैसे न देने पर शराबी बेटे ने की मां की हत्‍या 

बहराइच जिले के मुर्तिहा कोतवाली क्षेत्र के अहिरनपुरवा गांव में कथित तौर पर शराब और जुए के लिए पैसे नहीं देने पर एक युवक ने अपनी मां की हत्या कर दी। अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया कि अहिरनपुरवा गांव में नंदरानी (60) के 26 वर्षीय पुत्र निरंकार यादव को कथित तौर पर शराब और जुए की लत है और वह अक्‍सर उसे शराब पीने और जुआ खेलने को मना करती थी। 

उन्होंने बताया कि बुधवार को निरंकार ने अपनी मां से जुए और शराब के लिए पैसों की मांग की और नंदरानी ने मना किया तो उसने अपनी मां को मारना पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि मारपीट के दौरान ही निरंकार ने सूजे से मां पर हमला कर दिया,गंभीर हालत में उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Latest India News