A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पश्चिम बंगाल: सिग्नल के काम के चलते कई ट्रेनें रद्द, कुछ के रूट बदले गए

पश्चिम बंगाल: सिग्नल के काम के चलते कई ट्रेनें रद्द, कुछ के रूट बदले गए

पश्चिम बंगाल के इच्छापुर और नैहाटी स्टेशनों के बीच स्वचालित सिग्नल प्रणाली का काम शुरू होने के कारण नौ और 16 फरवरी को सियालदह में ट्रेन सेवाएं बाधित रहेंगी।

Indian Railway- India TV Hindi Indian Railway

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के इच्छापुर और नैहाटी स्टेशनों के बीच स्वचालित सिग्नल प्रणाली का काम शुरू होने के कारण नौ और 16 फरवरी को सियालदह में ट्रेन सेवाएं बाधित रहेंगी। पूर्वी रेलवे के एक अधिकारी ने यहां शनिवार को यह जानकारी दी। इसके कारण यात्रियों विशेष कर रोजाना यात्रा करने वालों को अगले सप्ताह असुविधा होगी क्योंकि कम से कम 318 उपनगरीय ईएमयू को रद्द किया गया है और व्यस्त सियालदह खंड में कई एक्सप्रेस ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया है। 

अधिकारी ने बताया, ‘‘सिग्नल प्रणाली के स्वचालन कार्य के चलते पूर्वी रेलवे ने मुख्य खंड पर 10 से 15 फरवरी के बीच हर दिन 50 लोकल ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की है जिसमें सियालदह-नैहाटी और सियालदह-कल्याणी लोकल ट्रेन भी शामिल हैं।’’ अधिकारी ने बताया, ‘‘नौ फरवरी को कम से कम 12 उपनगरीय ट्रेनों को रद्द किया गया है और 16 फरवरी को छह ट्रेनें अपने तय समय पर नहीं चल पाएंगी।’’ 

अधिकारी ने बताया कि सप्ताह के दौरान कई एक्सप्रेस ट्रेनों को दमदम जंक्शन-दनकुनी मार्ग से भेजा जाएगा। पूर्वी रेलवे के अधिकारी ने बताया कि अगले सप्ताह जिन ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया है उनमें कोलकाता-सीतामढ़ी-कोलकाता एक्सप्रेस, सियालदह-बलिया-सियालदह एक्सप्रेस, कोलकाता-पटना-कोलकाता एक्सप्रेस, गौर एक्सप्रेस और गंगासागर एक्सप्रेस शामिल हैं। 

Latest India News