A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत-चीन पांच सूत्रीय फॉर्मूले पर ओवैसी ने उठाए सवाल, कहा- इसमें नया क्या है?

भारत-चीन पांच सूत्रीय फॉर्मूले पर ओवैसी ने उठाए सवाल, कहा- इसमें नया क्या है?

एआईएमआईएम (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भारत और चीन के विदेश मंत्रियों के की मॉस्को में हुई मीटिंग के बाद जारी संयुक्त बयान और पांच सूत्री फॉर्मूले पर सवाल उठाया है।

owaisi, india china- India TV Hindi Image Source : FILE भारत-चीन पांच सूत्रीय फॉर्मूला पर ओवैसी ने उठाए सवाल, कहा- इसमें नया क्या है?

नई दिल्ली: एआईएमआईएम (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भारत और चीन के विदेश मंत्रियों के की मॉस्को में हुई मीटिंग के बाद जारी संयुक्त बयान और पांच सूत्री फॉर्मूले पर सवाल उठाया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि विदेश मंत्री जयशंकर ने चीन से क्यों नहीं कहा कि वह लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर अप्रैल की यथास्थिति को बहाल करे? या फिर वो अपने बॉस पीएम की इस बात से सहमत हैं कि एलएसी पर भारतीय सीमा में चीन के सैनिक नहीं हैं?

ओवैसी ने इस फॉर्मूले पर सवाल उठाते है कि इसमें नया क्या है? बैठक में सैन्य कमांडरों के बीच वार्ता को सफल होने की अनुमति देने के लिए कौन सी नई सहमति हुई है? सरकार को यह स्पष्ट करना चाहिए। उन्होंने कहा है कि सैन्य स्तर की वार्ता में अभी तक कोई नतीजा नहीं निकला है। और राजनाथ सिंह की राजनीतिक विफलता का बोझ सेना पर नहीं मढ़ना चाहिए। 

Latest India News