A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दुनिया के ऐसे एकमात्र नेता बने पीएम नरेंद्र मोदी जिनके लिए व्‍हाइट हाउस ने उठाया यह कदम

दुनिया के ऐसे एकमात्र नेता बने पीएम नरेंद्र मोदी जिनके लिए व्‍हाइट हाउस ने उठाया यह कदम

कूटनीतिक तौर पर अमेरिका के साथ भारत के संबंधों को मजबूती मिली है। व्हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फॉलो किया है। दरअसल यह इसलिये महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि व्हाइट हाउस का ट्विटर हैंडल दुनिया के किसी नेता को फॉलो नहीं करता है।

 व्हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फॉलो किया - India TV Hindi दुनिया के ऐसे एकमात्र नेता बने पीएम नरेंद्र मोदी जिनके लिए व्‍हाइट हाउस ने उठाया यह कदम

नई दिल्ली: कूटनीतिक तौर पर अमेरिका के साथ भारत के संबंधों को मजबूती मिली है। व्‍हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फॉलो किया है। दरअसल यह इसलिये महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि व्‍हाइट हाउस का ट्विटर हैंडल दुनिया के किसी नेता को फॉलो नहीं करता है।

बता दें कि अब तक व्‍हाइट हाउस कुल 19 ट्विटर अकाउंट को फॉलो करता है। इनमें 16 अमेरिका के तो तीन भारत के हैं। भारत में जिन ट्विटर हैंडल को व्‍हाइट हाउस फॉलो करता है उनमें पीएम मोदी के अलावा पीएमओ इंडिया और भारत के प्रेसि‍डेंट के ट्विटर हैंडल शामिल है।

भारत सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिये अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की आपूर्ति की है। भारत ने इस दवा समेत कई दवाओं के निर्यात पर रोक लगा दी थी। इस दवा के निर्यात के बाद से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी और आभार जताया था।

गौरतलब है कि हाल में भारत सरकार ने कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए दुनिया के कई देशों को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की आपूर्ति की है। इनमें अमेरिका भी शामिल है। इस बीच पीएम मोदी ने कहा कि भारत कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने में अपने मित्रों की हरसंभव मदद करने के लिए तैयार है। 

Latest India News