A
Hindi News भारत राष्ट्रीय WHO चीफ ने भारत की प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी को किया टैग, वैक्सीन की सफलता पर सराहा

WHO चीफ ने भारत की प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी को किया टैग, वैक्सीन की सफलता पर सराहा

WHO चीफ से पहले दुनिया के बड़े कारोबारी और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने कोरोना वायरस से लड़ाई में वैक्सीन को लेकर भारत की अग्रणी भूमिका की तारीफ की है।

<p><span style="color: #333333; font-family: sans-serif,...- India TV Hindi Image Source : TWITTER @DRTEDROS अपने ट्वीट के साथ ड्रोस ने प्रधानमंत्री मोदी को टैग किया हुआ है।

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर जिस तरह से काम हुआ है उसे लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) चीफ ने भारत की प्रशंसा की है। WHO चीफ ड्रोस एडनोम ने भारत की प्रशंशा करते हुए एक ट्वीट किया है और उस ट्वीट में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग किया है। अपने ट्वीट संदेश में ड्रोस ने लिखा, “भारत लगातार निर्णायक कार्रवाई कर रहा है और कोरोना महामारी को खत्म करने को लेकर अपनी प्रतिबद्धता को दर्शा रहा है। दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक होने के नाते यह (भारत) अच्छी तरह से कर सकता है। अगर हम मिलकर काम करते हैं तो हर जगह सबसे पिछड़ों पर सुरक्षित और प्रभावकारी वैक्सीन का इस्तेमाल सुनिश्चित कर सकते हैं। अपने इस ट्वीट के साथ ड्रोस ने प्रधानमंत्री मोदी को टैग किया हुआ है।

WHO चीफ से पहले दुनिया के बड़े कारोबारी और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने कोरोना वायरस से लड़ाई में वैक्सीन को लेकर भारत की अग्रणी भूमिका की तारीफ की है। बिल गेट्स ने भी भारतीय लीडरशिपए वैज्ञानिक इनोवेशन और वैक्सीन उत्पादन क्षमता की सराहना की है। बता दें कि भारत में दो दिन पहले ही कोरोना की दो वैक्सीन को मंजूरी प्रदान कर दी है। इसमें देसी कंपनी भारत बायोटेक की कोवैक्सीन और सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड शामिल हैं। 

कोविड-19 के खिलाफ भारत के दो वैक्सीनों को प्रयोग की अनुमति देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन प्रोग्राम को शुरू करने की दहलीज पर है। नेशनल मेट्रोलॉजी कॉनकलेव को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा। दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम भारत में शुरू होने वाला है। उन्होंने मेड इन इंडिया टीकों के लिए वैज्ञानिकों और तकनीशियनों की सराहना भी की।

Latest India News