A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जानिए कौन हैं निसाबा? जिन्हें गोदरेज कंपनी ने बनाया है MD

जानिए कौन हैं निसाबा? जिन्हें गोदरेज कंपनी ने बनाया है MD

निसाबा हार्वर्ड यूनिसवर्सिटी से पढ़ी हैं और टॉप बिजनेस वुमन में शुमार हैं। वो अबतक फोर्ब्स सहित दुनिया की कई मैगजींस में अपनी जगह बना चुकी हैं।

Nisaba- India TV Hindi Image Source : TWITTER जानिए कौन हैं निसाबा? जिन्हें गोदरेज कंपनी बनाया है MD

नई दिल्ली. रोजमर्रा के उपभोक्ता सामान बनाने वाली प्रमुख कंपनी गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएल) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विवेक गंभीर ने निजी कारणों के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने मंगलवार को जानकारी दी। निसाबा गोदरेज अब यह जिम्मेदारी संभालेंगी। गंभीर 30 जून तक पद पर बने रहेंगे। 42 साल की निसाबा गोदरेज वर्तमान में जीसीपीएल की कार्यकारी चेयरपर्सन हैं।

निसाबा हार्वर्ड यूनिसवर्सिटी से पढ़ी हैं और टॉप बिजनेस वुमन में शुमार हैं। वो अबतक फोर्ब्स सहित दुनिया की कई मैगजींस में अपनी जगह बना चुकी हैं। निसाबा 1 जुलाई से  गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड की MD और CEO के पद की जिम्मेदारी संभालेंगी।

निसाबा आदी गोदरेज की छोटी बेटी हैं, उन्होंने हार्वर्ड के अलावा अमेरिका में पेनसिलवेनिया यूनिवर्सिटी के द व्हार्टन स्कूल, ब्रिटेन के स्टो स्कूल और भारत में कैथेड्रल स्कूल से शिक्षा प्राप्त की है। वो 'टीच फॉर इंडिया' फाउंडेशन की भी चेयरपर्सन हैं। उनकी बड़ी बहन औऱ छोटा भाई भी व्यापार क्षेत्र में हैं।

Latest India News