A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विंग कमांडर अभिनंदन दोबारा कब उड़ाएंगे लड़ाकू विमान? वायुसेना प्रमुख ने दिया इसका जवाब

विंग कमांडर अभिनंदन दोबारा कब उड़ाएंगे लड़ाकू विमान? वायुसेना प्रमुख ने दिया इसका जवाब

सोमवार को वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ से जब यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह सब उनकी मेडिकल फिटनेस पर निर्भर करता है।

Wing Commander Abhinandan flies or not depends on his medical fitness says Air Chief Marshal- India TV Hindi Wing Commander Abhinandan flies or not depends on his medical fitness says Air Chief Marshal BS Dhanoa

नई दिल्ली। पाकिस्तान के 2 दिन रहने के बाद भारत वापस आने वाले विंग कमांडर अभिनंदन दोबारा कब लड़ाकू विमान उड़ाने जा रहे हैं? सोमवार को वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ से जब यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह सब उनकी मेडिकल फिटनेस पर निर्भर करता है।

वायुसेना प्रमुख ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन अब लड़ाकू विमान उड़ाएंगे या नहीं, यह उनके मेडिकल फिटनेस पर निर्भर करता है और यही वजह है कि उनका मेडिकल चेकअप किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन को जिस तरह के इलाज की जरूरत वह मुहैया कराया जाएगा, एक बार उनकी मेडिकल फिटनेस मिल जाए तो उन्हें फिर से लड़ाकू विमान के कॉकपिट में बैठने की इजाजत दे दी जाएगी।

पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना के हमलों के बाद अगले दिन पाकिस्तान की तरफ से किए गए वायुसेना के हमले का जवाब देते समय विंग कमांडर अभिनंदन सीमापार पहुंच गए थे और वहां उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से उन्हें कॉकपिट से इजेक्ट होकर उतरना पड़ गया था, पाकिस्तान में लगभग 2 दिन रहने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन की भारत में वापसी हुई थी और फिलहाल उनकी मेडिकल जांच के साथ इलाज हो रहा है।

Latest India News