Hindi News भारत राष्ट्रीय पकड़े जाने से पहले पायलट अभिनंदन ने चबा लिए थे दस्तावेज, पाक मीडिया भी हुआ कायल

पकड़े जाने से पहले पायलट अभिनंदन ने चबा लिए थे दस्तावेज, पाक मीडिया भी हुआ कायल

पाक मीडिया ने दावा किया है कि विंग कमांडर ने पीओके में स्थित होरान गांव के लोगों के चंगुल से बचने के लिए हवा में फायिरंग भी की थी।

पकड़े जाने से पहले पायलट अभिनंदन ने चबा लिए थे दस्तावेज, पाक मीडिया भी हुआ कायल- India TV Hindi पकड़े जाने से पहले पायलट अभिनंदन ने चबा लिए थे दस्तावेज, पाक मीडिया भी हुआ कायल

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच एक हवाई संघर्ष के बाद पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय वायुसेना के एक पायलट को पकड़ लिया। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की पाक मीडिया ने भी तारीफ की है। पाक मीडिया के अनुसार उनके पास जो अहम दस्तावेज पास में थे, उनमें कुछ वो चबा लिए और बहुत सारे कागज पानी में गला दिए।

पाक मीडिया ने दावा किया है कि विंग कमांडर ने पीओके में स्थित होरान गांव के लोगों के चंगुल से बचने के लिए हवा में फायिरंग भी की थी। पैराशूट से उतरने के बाद उन्होंने पूछा-ये इलाका भारत का है या पाकिस्तान? जब पता चला कि वे गलती से पाक में पहुंच गए हैं तो उन्होंने हवा में फायरिंग की और लगभग आधा किमी तक वे भागे भी लेकिन जब लगा कि बचना मुश्किल है तो एक तालाब में कूद गए।

भारत और पाकिस्तान के बीच हवाई संघर्ष पाकिस्तान की ओर से भारत के सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की असफल कोशिश के बाद शुरू हुआ। इस घटनाक्रम से दोनों देशों के बीच युद्ध की आशंका पैदा हो गई है। भारत ने कहा कि नियंत्रण रेखा से लगे इलाकों में दोनों देशों की वायुसेनाओं के बीच हुई भीषण झड़प में उसने पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया जबकि इस दौरान उसका एक मिग 21 विमान गिर गया।

एक प्रत्यक्षदर्शी, मोहम्मद रज्जाक चौधरी, जो उस स्थान के पास रहते हैं जहां से विंग कमांडर को पकड़ा गया, ने दैनिक डॉन को बताया कि उन्होंने देखा कि दो विमान में आग लगी हुई थी और उनमें से एक ने एलओसी पार करने में कामयाबी हासिल की और दूसरे में तेज विस्फोट हुआ। उसने बताया कि लगभग एक किमी दूर एक पैराशूट देखा और एक व्यक्ति सही सलामत जमीन पर उतरा।

डॉन की रिपोर्ट में बताया गया है कि पायलट पिस्तौल से लैस था और आसपास के कुछ युवाओं से पूछा कि यह स्थान भारत है या पाकिस्तान। लोगों की भीड़ को देखकर अभिनंदन ने देशभक्ति के नारे लगाए जिससे कुछ लोग नाराज हो गए। जवाब में उन्होंने पाक सेना जिंदाबाज के नारे लगाए। विंग कमांडर ने खतरा भांपा और पिस्तौल से हवाई फायर करके भागने की कोशिश की। आधा किमी बाद जब उन्हें लगा कि बचना मुश्किल है तो वे पानी में कूद गए।

वहीं दुश्मन की कस्टडी में होने के बावजूद भी विंग कमाडंर अभिनंदन का फौजी जज्बा बना हुआ है। अभिनंदन का एक वीडियो सोशल मीडिया में साझा किया जा रहा है जिनमें साफ दिख रहा है कि वो दृढ़ता के साथ अपना संतुलन बनाए हुए हैं।

Latest India News