A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Internet Banking के जरिए मृतक के खाते से निकाले 43 लाख रुपये

Internet Banking के जरिए मृतक के खाते से निकाले 43 लाख रुपये

फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबाद में नेट बैकिंग के जरिये मृत व्यक्ति के खाते से करीब 43 लाख रुपये निकालने के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस की साइबर सेल ने इस मामले को

net banking- India TV Hindi net banking

फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबाद में नेट बैकिंग के जरिये मृत व्यक्ति के खाते से करीब 43 लाख रुपये निकालने के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस की साइबर सेल ने इस मामले को सुलझााते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

एसीपी (क्राइम) राजेश कुमार चेची ने पत्रकारों को बताया कि सराय ख्वाजा निवासी वेदप्रकाश ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उनके पिता श्रीचंद की वर्ष 2013 में मृत्यु हो चुकी है। उनके पिता का सराय ख्वाजा स्थित ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की शाखा में खाता था। उनके खाते में 43 लाख रूपये जमा थे। उनके पिता ने अपने बैंक खाते में कभी भी एटीएम और नेट बैकिंग की सुविधा नहीं ली थी।

वेदप्रकाश का कहना है कि पिछले दिनों वह अपने पिता के खाते की जानकारी लेने बैंक गया तो पता चला कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने खाते से 42 लाख 90 हजार रूपये नेट बैंकिंग के जरिये निकाल लिए है, जिसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस आयुक्त कार्यालय को दी। जांच में पता कि आरोपियों ने नेट बैंकिंग की सुविधा हासिल करने के लिए मृतक के फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक में फार्म जमा करवाया था। एसएमएस अलर्ट के लिए आरोपी ने अपना मोबाइल नंबर फार्म में लिखा था।

मामले का खुलासा होने के बाद बृहस्पतिवार देर शाम पुलिस ने विनय वीर सिंह, हेमंत आर्य व भारत भूषण और सेक्टर 23 निवासी प्रेम और विनोद के खिलाफ मामले दर्ज कर लिया। चेची का कहना है कि इस मामले में लिप्त विनय वीर सिंह, हेमंत आर्य और भारत भूषण को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में प्रेम और विनोद नामक आरोपियों की भी संलिप्तता पाई गई। इन दोनों की तलाश की जा रही है।

Latest India News