A
Hindi News भारत राष्ट्रीय फेसबुक पर चल रही है आतंकवादी बनाने की ‘फैक्ट्री’! आप भी रहें सावधान

फेसबुक पर चल रही है आतंकवादी बनाने की ‘फैक्ट्री’! आप भी रहें सावधान

श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने फेसबुक पर आतंकवादी बनने के लिए उकसाने वाली महिला को गिरफ्तार किया है।

<p><span style="background-color:...- India TV Hindi Image Source : PTI श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने फेसबुक पर आतंकवादी बनने के लिए उकसाने वाली महिला को गिरफ्तार किया है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने एक ऐसी महिला को गिरफ्तार किया है जो फेसबुक के जरिए युवाओं को आतंकवाद में खासकर जैश-ए-मोहम्मद में शामिल होने के लिए उकसाती थी। अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी। 

अधिकारियों ने बताया कि महिला की पहचान उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा इलाके के संबल क्षेत्र की शाजिया के रूप में की गई है। खुफिया एजेंसियों ने उसके फेसबुक खाते पर नजर बनाए रखी थी जिसके जरिए वो युवाओं को जेहाद में शामिल होने और हथियार उठाने के लिए उकसाती थी। 

पूछताछ में ये बात भी सामने आई है कि उसने कुछ हथियार और गोलाबारूद अनंतनाग से आए दो युवाओं को सौंपे हैं। हालांकि, सुरक्षाबलों ने इनमें से एक युवक को पकड़ लिया है। बता दें कि शाजिया की उम्र 30 साल है, जो 2 बच्चों की मां भी है। 

खूफिया एजेंसियों को शाजिया पर काफी पहले से शक था। इसीलिए उन्होंने शाजिया पर नजर बनाए रखी थी। जिसके बाद जब खूफिया एजेंसियों की रडार पर रही शाजिया के बारे में उन्हें अच्छी खासी जानकारी मिली, तब सुरक्षाबलों ने उसे गिरफ्तार किया।

Latest India News