A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दुष्कर्म की शिकायत पर पुलिस द्वारा ‘कार्रवाई नहीं करने’ पर युवती ने की आत्महत्या

दुष्कर्म की शिकायत पर पुलिस द्वारा ‘कार्रवाई नहीं करने’ पर युवती ने की आत्महत्या

हरियाणा के यमुनानगर जिले में 22 वर्षीय एक युवती ने दुष्कर्म की शिकायत के बाद ‘पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने पर’ कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। यह घटना जठलाना पुलिस थाना क्षेत्र के बाहर सोमवार शाम में हुई। 

Rape- India TV Hindi Image Source : INDIA TV प्रतिकात्मक तस्वीर

चंडीगढ़। हरियाणा के यमुनानगर जिले में 22 वर्षीय एक युवती ने दुष्कर्म की शिकायत के बाद ‘पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने पर’ कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। यह घटना जठलाना पुलिस थाना क्षेत्र के बाहर सोमवार शाम में हुई। महिला यहां अपने रिश्तेदार के साथ अपने शिकायत की स्थिति जानने गई थी।

युवती के परिवार के सदस्यों ने स्थानीय पुलिस अधिकारियों पर शिकायत के संबंध में कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि 12 दिन पहले ही पुलिस में शिकायत की गई थी। पुलिस ने बताया कि लड़की ने कुछ जहरीला पदार्थ खा लिया था जिसके बाद उसे एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि युवती के परिवार द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत की वह जांच कर रहे हैं।

यमुनानगर के पुलिस पुलिस उपाधीक्षक ने मंगलवार को कहा कि युवती तीन महीने पहले मनोज कुमार नाम के एक व्यक्ति के साथ ‘भाग’ गई थी। पुलिस ने बताया कि युवती ने अदालत में बयान दिया था कि वह मनोज के साथ अपनी मर्जी से गई थी। बाद में उसके परिवारवालों ने मनोज पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। डीएसपी ने बताया कि मनोज समेत छह लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज हुआ है। उन्होंने बताया कि जठलाना पुलिस थाने के तीन कर्मचारियों को युवती की कथित आत्हत्या के बाद लाइन हाजिर कर दिया गया है।

Latest India News