A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड के CM रावत ने प्रदेश भर से आई बहनों से अपनी कलाई पर राखी बंधवाई

उत्तराखंड के CM रावत ने प्रदेश भर से आई बहनों से अपनी कलाई पर राखी बंधवाई

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रक्षाबंधन के त्यौहार पर आज प्रदेश भर से आयी महिलाओं से अपनी कलाई पर राखी बंधवाई और उनसे प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने का वादा किया।

trivendra singh rawat- India TV Hindi trivendra singh rawat

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रक्षाबंधन के त्यौहार पर आज प्रदेश भर से आयी महिलाओं से अपनी कलाई पर राखी बंधवाई और उनसे प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने का वादा किया।

मुख्यमंत्री आवास पर सुबह हुए इस कार्यक्रम में प्रदेश भर से आयी महिलाओं ने रावत को तिलक लगाकर उनकी कलाई पर रक्षा सूत्र बांधा और उनके सफल कार्यकाल की कामना की। रावत को राखी बांधने वालों में प्रमुख राज्य आंदोलनकारी उषा नेगी भी शामिल थीं। मुख्यमंत्री ने महिलाओं से प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने का वादा करते हुए उनसे पर्यावरण संरक्षण के लिये वृक्षारोपण करने और जल संचय करने का संकल्प लेने को कहा।

इस मौके पर रावत ने प्रदेशवासियों को रक्षा बन्धन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह पर्व भाईबहन के अटूट बन्धन एवं भारतीय संस्कृति के आदर्श मूल्यों का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि आज के दिन बहन और भाई दोनो ही एक दूसरे की रक्षा करने का संकल्प लेते हैं और एक दूसरे के मंगलमय जीवन की कामना करते है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि रक्षा बन्धन के दिन महिलाओं के लिए राज्य सरकार ने उतराखण्ड परिवहन निगम की बसों में निशुल्क यात्रा करने की सुविधा प्रदान की है, जिससे वे अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए सुगमता से यात्रा कर सकें।

Latest India News