A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना संकट के बावजूद भारत ने 150 से ज्यादा देशों को भेजी मेडिकल सप्लाई: पीएम मोदी

कोरोना संकट के बावजूद भारत ने 150 से ज्यादा देशों को भेजी मेडिकल सप्लाई: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) के 125वें वार्षिक सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए CII को 125 वर्ष पूरा होने पर बधाई दी और कहा कि दुनिया एक भरोसेमंद पार्टनर ढूंढ रही है और भारत के पास वह क्षमता है।

World is looking for trustworthy partners, India has potential: PM Modi- India TV Hindi Image Source : INDIA TV World is looking for trustworthy partners, India has potential: PM Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) के 125वें वार्षिक सम्‍मेलन का उद्घाटन करते हुए CII को 125 वर्ष पूरा होने पर बधाई दी और कहा कि दुनिया एक भरोसेमंद पार्टनर ढूंढ रही है और भारत के पास वह क्षमता है। उन्होंने कहा, "पूरी दुनिया में भारत के प्रति जो भरोसा बढ़ा है उसका भारत के उद्योग को पूरा फायदा उठाना चाहिए।"

पीएम मोदी ने कहा, "आज विश्व के तमाम देश पहले की तुलना में एक दूसरे का साथ और अधिक चाहते हैं। देशों में एक दूसरे की जरूरत और ज्यादा पैदा हुई है, लेकिन इसी के साथ यह चिंतन भी चल रहा है कि पुरानी सोच पुरानी रीति, क्या आज कारगर होगी।"

उन्होंने कहा, "स्वाभाविक है कि इस समय नए सिरे से मंधन चल रहा है और ऐसे समय में भारत से दुनिया की अपेक्षा और बढ़ गई हैं। आज दुनिया का भारत पर विश्वास भी बढ़ा है और नई आशा का संचार भी हुआ है।"

उन्होंने आगे कहा, "आपने भी देखा है कि कोरोना के संकट में जब किसी देश के लिए दूसरे की मदद करना मुश्किल हो रहा था। हर कोई अपने को संभालने में लगा था, ऐसे संकट की घड़ी में 150 से ज्यादा देशों को मेडिकल सप्लाई भेजकर उनके लिए मानवीय मदद का काम किया है। दु्निया एक भरोसेमंद साझीदार की तरफ देख रहा है और भारत में पूरी क्षमता है।"

Latest India News