Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय गणतंत्र दिवस के मौके पर केसरिया...

गणतंत्र दिवस के मौके पर केसरिया साफे में नजर आए प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री के तौर पर 2014 में स्वतंत्रता दिवस के अपने पहले संबोधन के दौरान मोदी ने चमकीले लाल रंग का जोधपुरी बंधेज साफा पहना था।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 26 Jan 2019, 11:12:15 IST

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गणतंत्र दिवस के मौके पर रंग-बिरंगा साफा पहनने के अपने अंदाज को बरकरार रखते हुए शनिवार को केसरिया रंग के खूबसूरत साफे में नजर आए। पारंपरिक कुर्ता पायजामा एवं नेहरू जैकेट पहने मोदी ने गणतंत्र दिवस परेड के लिए जाने से पहले अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। साफे स्वतंत्र दिवस एवं गणतंत्र दिवस कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पहने जाने वाली पोशाकों का खास आकर्षण रहे हैं।

प्रधानमंत्री के तौर पर 2014 में स्वतंत्रता दिवस के अपने पहले संबोधन के दौरान मोदी ने चमकीले लाल रंग का जोधपुरी बंधेज साफा पहना था। कच्छ से बन कर आये चमकीले लाल बांधनी साफे से लेकर पीले रंग के राजस्थानी ‘साफे’ तक मोदी गणतंत्र दिवस के मौकों पर भी विभिन्न रंग के साफों में नजर आए हैं।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई नेताओं ने बधाई देने के लिए सोशल मीडिया को माध्यम बनाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 70वें गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्वीट किया, “सभी भारतवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई।”  केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ट्वीट किया, “गणतंत्र दिवस 2019 के मौके पर चलिए, देश के प्रति अपने संकल्प को दोहराते हैं, आइए हम संविधान में निहित न्याय, स्वतंत्रता एवं समानता के आदर्शों को जीने का प्रयास करें। आइए... एक बेहतर, मजबूत भारत की ओर बढ़ते हैं। चलिए गर्व के साथ, एक स्वर में कहें : जय हिंद।”

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट किया, “गणतंत्र दिवस 2019 की सभी को बधाई।” रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्रियों... मेनका गांधी, स्मृति ईरानी, प्रकाश जावड़ेकर और जे पी नड्डा एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्विटर के माध्यम से लोगों को बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र द्वारा इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति पर पुष्पचक्र अर्पित करने के बाद गणतंत्र दिवस परेड शुरू हुई। दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन