A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विवादित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक ने कहा, 'सुरक्षा का अहसास नहीं होने तक भारत नहीं लौटूंगा'

विवादित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक ने कहा, 'सुरक्षा का अहसास नहीं होने तक भारत नहीं लौटूंगा'

नाइक को मलेशिया से भारत निर्वासित किए जाने की खबरों के बीच उन्होंने अपने पीआरओ दफ्तर के जरिए बयान जारी किया है। नाइक ने बयान में कहा, ‘‘मेरे भारत आने की खबर पूरी तरह से बेबुनियाद और झूठी है...

<p>zakir naik</p>- India TV Hindi zakir naik

मुंबई: विवादित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक ने आज कहा कि वह तब तक भारत नहीं लौंटेंगे जब तक उन्हें ‘अनुचित अभियोजन’से अपनी सुरक्षा का अहसास नहीं हो जाता। नायक भारत में विभिन्न मामलों में गिरफ्तारी से बचने के लिए विदेश में रह रहे हैं।

नाइक को मलेशिया से भारत निर्वासित किए जाने की खबरों के बीच उन्होंने अपने पीआरओ दफ्तर के जरिए बयान जारी किया है। नाइक ने बयान में कहा, ‘‘मेरे भारत आने की खबर पूरी तरह से बेबुनियाद और झूठी है। मेरी भारत आने की तब तक कोई योजना नहीं है जबतक मुझे अनुचित अभियोजन से सुरक्षा का अहसास नहीं हो जाता।’’

उन्होंने कहा कि जब उन्हें लगेगा कि सरकार न्यायोचित एवं निष्पक्ष है तब वह अपने वतन लौटेंगे। नाइक भारत में घृणित भाषण देने और धनशोधन समेत विभिन्न मामलों का सामना कर रहे हैं और गिरफ्तारी से बचने के लिए विदेश में रह रहे हैं।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच बैर बढ़ाने के आरोप में 2016 में 51 वर्षीय नायक के खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया था। एनआईए और मुंबई पुलिस ने नाइक के फाउंडेशन के कुछ पदाधिकारियों के आवासीय परिसरों समेत मुंबई में 10 स्थानों पर तलाशी ली थी।

Latest India News