A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IIT दिल्ली के 21 साल के छात्र ने की सुसाइड, हॉस्टल के कमरे में लगाई फांसी, सामने आई ये वजह

IIT दिल्ली के 21 साल के छात्र ने की सुसाइड, हॉस्टल के कमरे में लगाई फांसी, सामने आई ये वजह

आईआईटी दिल्ली के एक स्टूडेंट ने सुसाइड कर ली है। मिली जानकारी के मुताबिक, वह अपने सब्जेक्ट्स को क्लीयर ना कर पाने की वजह से दवाब में था।

IIT Delhi- India TV Hindi Image Source : FILE आईआईटी दिल्ली में छात्र ने की सुसाइड

नई दिल्ली: आईआईटी दिल्ली के विंध्यांचल हॉस्टल में एक छात्र द्वारा सुसाइड करने का मामला सामने आया है। किशनगढ़ पीएस को बीती शाम 6 बजे इस बारे में सूचना मिली थी। जांच में पता लगा कि 21 साल के अनिल कुमार, जो गणित और कंप्यूटिंग में बीटेक (सत्र 2019-2023) कर रहे थे ने फांसी लगाकर सुसाइड कर ली। वह एक्सटेंशन पर था क्योंकि उसने अपने कुछ विषय पूरे नहीं किए थे और छह महीने के एक्सटेंशन पर हॉस्टल में रह रहा था।

अनिल को जून में हॉस्टल खाली करना था

कानून के मुताबिक, अनिल को जून में हॉस्टल खाली करना था लेकिन वह कुछ विषयों में पास नहीं हो सके और उन्हें अपने विषयों को पास करने के लिए छह महीने का विस्तार दिया गया था। जिस कमरे में अनिल ने सुसाइड की, उसका दरवाजा अंदर से बंद था और अग्निशमन विभाग ने उसे तोड़ दिया। गेट तोड़ते समय डीन ऑफ स्टूडेंट्स/सीएमओ आईआईटी, मुख्य सुरक्षा अधिकारी, क्राइम टीम, फोरेंसिक टीमें भी मौजूद थीं।

पुलिस के मुताबिक, इस दौरान किसी अन्य तरह की बात सामने नहीं आई है। मामले की जांच की जा रही है, जिसके आधार पर कार्रवाई होगी। 

ये भी पढ़ें: 

G20 Summit: दिल्लीवालों के लिए जरूरी खबर, आज और कल कई रास्ते रहेंगे बंद, ट्रैफिक एडवाइजरी पढ़कर ही घर से निकलें 

Aditya-L1 Launch:  आदित्य एल 1 की लॉन्चिंग के लिए कैसा है मौसम? सामने आया अहम अपडेट 

 

 

Latest India News