A
Hindi News भारत राष्ट्रीय असम में हाईवे पर हाथियों के हमले में 3 लोगों की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल

असम में हाईवे पर हाथियों के हमले में 3 लोगों की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल

वन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि झुंड में 42 हाथी शामिल थे और ये अभी भी 2 ग्रुप में इकट्ठा होकर इलाके में घूम रहे हैं।

Goalpara Elephant Attack, Assam Elephant Attack, Elephant Attack Goalpara- India TV Hindi Image Source : ANI असम के हाईवे पर हाथियों के हमले में 3 लोगों की मौत हो गई।

गोलपाडा: असम के गोलपाड़ा जिले में गुरुवार को स्टेट हाईवे-12 पर जंगली हाथियों के एक बड़े झुंड ने जमकर उत्पात मचाया। हाईवे पर हाथियों के हमले में डेढ़ साल के बच्चे सहित कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना उस समय हुई जब लखीपुर क्षेत्र के चोटो सिगरी में हाथी सड़क पार कर रहे थे। हाथियों की चपेट में ई-रिक्शे पर सवार एक परिवार और एक कार आ गई जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई।

कार में सवार व्यक्ति की भी हुई मौत
एक पुलिस अफसर ने कहा, ‘हाथियों के झुंड ने एक ई-रिक्शा पर हमला किया, जिसमें एक परिवार लखीपुर से दुधनोई जा रहा था। इसके अलावा हाथियों ने गुवाहाटी जाने वाले एक कार पर भी हमला किया। इस घटना में ई-रिक्शा पर सवार 2 लोगों और कार में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी।’ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ई-रिक्शा पर हुए हमले में रमानी राभा (29) और उनकी 17 महीने की बेटी जिनिशा की मौत हो गई। अधिकारी ने कहा कि रमानी की पत्नी मनीषा राभा और 5 साल का बेटा धनुष गंभीर रूप से घायल हो गए।

अभी भी इलाके में घूम रहे हैं हाथी
अधिकारी ने कहा, ‘दोनों को लखीपुर के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है।’ उन्होंने कहा कि झुंड ने कार पर भी हमला किया जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान 38 साल के जयबर अली के रूप में हुई है और वह एक स्थानीय व्यवसायी था। वन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि झुंड में 42 हाथी शामिल थे और हाथी अभी भी 2 ग्रुप में इकट्ठा होकर इलाके में घूम रहे हैं।

Latest India News