A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रेस्क्यू का तीसरा दिन, 14 में से 4 लोगों को बचाया गया, 2500 फीट की ऊंचाई पर फंसे हैं लोग

रेस्क्यू का तीसरा दिन, 14 में से 4 लोगों को बचाया गया, 2500 फीट की ऊंचाई पर फंसे हैं लोग

देवघर में त्रिकुट पर्वत पर रोप-वे हादसे का आज तीसरा दिन है। 2500 फीट की ऊंचाई पर रोप-वे की 3 ट्रॉलियों में अब भी लोग फंसे हुए हैं। वायुसेना के जवान इन्हें बचाने के लिए इन ट्रॉलियों तक पहुंच गए हैं। अभी तक 14 लोगों में से 4 लोगों को बचा लिया गया है।

14 में से 4 लोगों को बचाया गया- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO 14 में से 4 लोगों को बचाया गया

Highlights

  • आज रेस्क्यू का तीसरा दिन
  • 14 में से 4 लोगों को बचाया गया
  • 2500 फीट की ऊंचाई पर फंसे हैं लोग

झारखंड: देवघर में त्रिकुट पर्वत पर रोप-वे हादसे का आज तीसरा दिन है। 2500 फीट की ऊंचाई पर रोप-वे की 3 ट्रॉलियों में अब भी लोग फंसे हुए हैं। वायुसेना के जवान इन्हें बचाने के लिए इन ट्रॉलियों तक पहुंच गए हैं। अभी तक 14 लोगों में से 4 लोगों को बचा लिया गया है। सेना, वायुसेना, आईटीबीपी और NDRF की टीमों ने सोमवार को 12 घंटे के ऑपरेशन के बाद 33 लोगों को बचाया था। रेस्क्यू के दौरान सेफ्टी बेल्ट टूट जाने के कारण एक व्यक्ति की हेलिकॉप्टर से नीचे गिर कर मौत हो गई थी। अब तक कुल तीन लोगों की मौत होने की खबर है। वहीं 12 लोग घायल हुए हैं।

इस ऑपरेशन में वायु सेना के तीन हेलिकॉप्टर लगाए गए हैं। अधिकारी लगातार मौके पर कैंप कर रहे हैं। हस हादसे में पिछले दो दिनों में कुल 42 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। कुछ घायल अस्पताल में भर्ती हैं, वहीं कुछ घायलों की हालत ज्यादा खराब होने से उन्हें ICU में रखा गया है। 

अधिकारियों के मुताबिक 3 ट्रॉलियों में जहां अभी भी लोग फंसे हुए हैं उन्हें बचाने के लिए टीम को काफी योजनाबद्ध तरीके से काम करना पड़ रहा है। क्योंकि ये ट्रॉलियां काफी ऊंचाई पर हैं। 
दो ट्रॉलियों में एक ही परिवार के करीब 8 से 10 लोग हैं, जो देवघर के राम मंदिर रोड मोहल्ले के निवासी हैं। ट्रॉली नंबर 6 और 7 में ये लोग फंसे हुए हैं। 

Latest India News