A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुहर्रम के जुलूस की तैयारियों के दौरान हाईटेंशन तार के संपर्क में आया डंडा, 4 लोगों की मौत

मुहर्रम के जुलूस की तैयारियों के दौरान हाईटेंशन तार के संपर्क में आया डंडा, 4 लोगों की मौत

घटना में घायल लोगों को बोकारो जनरल अस्पताल रेफर किया गया जहां 4 लोगों की मौत हो गई और 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

Muharram Procession, Muharram Procession Jharkhand, Jharkhand- India TV Hindi Image Source : ANI झारखंड के बोकारो में ताजिया निकालने के दौरान दर्दनाक हादसा हुआ है।

बोकारो: झारखंड के बोकारो जिले में मुहर्रम के जुलूस की तैयारी करते समय शनिवार सुबह हाई टेंशन तार की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल दहला देने वाली इस वारदात में 10 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। बोकारो के पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने बताया कि राज्य की राजधानी रांची से लगभग 80 किलोमीटर दूर पेटरवार पुलिस थाना क्षेत्र के खेतको गांव में एक धार्मिक झंडे के बिजली की तार के संपर्क में आने से यह हादसा हुआ। आलोक ने कहा, ‘यह हादसा शनिवार को सुबह करीब छह बजे उस समय हुआ, जब लोग मुहर्रम के जुलूस की तैयारी कर रहे थे।’

तार के संपर्क में आ गया लोहे का डंडा
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लोगों के हाथ में एक धार्मिक झंडा था, जिसका डंडा लोहे का था। उन्होंने कहा कि यह झंडा 11 हजार वोल्ट के हाई-टेंशन बिजली के तार के संपर्क में आ गया। आलोक ने कहा कि सभी घायलों को एक निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारी ने बताया कि इनमें से 8 को बोकारो जनरल अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां 4 लोगों की मौत हो गई और 3 अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है। बता दें कि बिहार के गोपालगंज में भी एक ऐसा ही हादसा हुआ था जिसमें कुल 11 लोग झुलस गए थे।


गोपालगंज में 4 लोग गंभीर रूप से झुलसे
बिहार के गोपालगंज जिले के उचकागांव थाना क्षेत्र के हरपुर धर्म चक गांव में मुस्लिम समुदाय ताजिया लेकर निकला ही थे कि अचानक हाईटेंशन तार के छू जाने से करंट फैल गया। इस हादसें में भीड़ में शामिल 4 लोग बिजली के करंट से गंभीर रूप से झुलस गए जबकि 7 लोगों को बिजली का झटका लगा था। हादसे में घायल हुए सभी लोगों को गोपालगंज सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है। हादसे की सूचना मिलने पर गोपालगंज सदर अस्पताल में घायलों को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े।

Latest India News