A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'आप की अदालत' शो में मुकेश अंबानी से दोस्ती के बारे में अडानी ने कही ये बात, जानें किन्हें मानते हैं अपना रोल मॉडल?

'आप की अदालत' शो में मुकेश अंबानी से दोस्ती के बारे में अडानी ने कही ये बात, जानें किन्हें मानते हैं अपना रोल मॉडल?

'आप की अदालत' शो में मुकेश अंबानी के बारे में गौतम अडानी ने कहा कि उनसे कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। उन्होंने ये भी बताया कि उनके रोल मॉडल धीरूभाई अंबानी हैं, जिन्होंने कैसे रिलायंस इंडस्ट्रीज को खड़ा किया, उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला। जानिए और क्या बताया?

'आप की अदालत' शो में गौतम अडानी- India TV Hindi Image Source : INDIA TV 'आप की अदालत' शो में गौतम अडानी

इंडिया टीवी के लेटेस्ट 'आप की अदालत' शो में आए मेहमान गौतम अडानी से रजत शर्मा ने सवाल पूछा कि आपकी अरेंज मैरिज हुई थी। लेकिन मैरिज से पहले जब आप उनसे (प्रीति जी) से मिले, तो आप कुछ बोले ही नहीं? इस पर गौतम अडानी ने मुस्कराते हुए जवाब दिया कि 'मैं शाय यानी थोड़े शर्मीले स्वभाव का व्यक्ति हूं। प्रीति जी काफी पढ़ी लिखी हैं, वे एक डॉक्टर हैं और मैं अनपढ़, कुछ मिसमैच तो था ही।'

जानिए किन्हें बताया गौतम अडानी ने अपना रोल मॉडल?

जब रजतजी ने गौतम अडानी से पूछा कि आपके रोल मॉडल कौन हैं? इस पर दिग्गज उद्योगपति अडानी ने जवाब दिया कि उनके रोल मॉडल हैं धीरूभाई अंबानी। अडानी ने कहा कि 'जिस तर​ह धीरूभाई अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्री को खड़ा किया, देश को दिशा दिखाई कि वो एक मिसाल है। उन्होंने सिखाया कि बड़ा किस तरह सोचना चाहिए। यह मेरे लिए लर्निंग रही।' 

मुकेश अंबानी से दोस्ती है या प्रतिस्पर्धा? जानिए इस सवाल पर क्या बोले अडानी

गौतम अडानी ने कहा कि उनकी किसी से प्रतिस्पर्धा नहीं है। मुकेश अंबानी मेरे अच्छे दोस्त हैं और जिस तरह से पेट्रो केमिकल, Jio के क्षेत्र में उनका काम है, वो बड़ी बात है। देश की तरक्की में उनका बड़ा योगदान हैं। जब रजतजी ने अडानी से पूछा  कि आपने तो मुकेश अंबानी को पछाड़ दिया, तो इस पर क्या कहेंगे। इस पर गौतम अडानी ने जवाब दिया कि 'मैं आंकड़ों के खेल में नहीं पड़ता'।

Latest India News