A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 60वें जन्मदिन पर गौतम अडानी को मिला 60 हजार करोड़ रुपए का गिफ्ट! जानिए क्या है पूरा मामला?

60वें जन्मदिन पर गौतम अडानी को मिला 60 हजार करोड़ रुपए का गिफ्ट! जानिए क्या है पूरा मामला?

इंडिया टीवी के शो 'आप की अदालत' में दिग्गज बिजनेसमैन गौतम अडानी ने अपने 60वें जन्मदिन पर 60 हजार करोड़ रुपए की धनराशि की'चैरिटी' की, उसके बारे में भी विस्तार से बताया। उन्होंने ये भी बताया कि कैसे उनकी जीवनसंगिनी प्रीति अडानी ने परिवार की जिम्मेदारी के साथ 'फाउंडेशन' को भी चलाने का काम किया है।

'आप की अदालत' में दिग्गज बिजनेसमैन गौतम अडानी- India TV Hindi Image Source : INDIA TV 'आप की अदालत' में दिग्गज बिजनेसमैन गौतम अडानी

इंडिया टीवी के शो 'आप की अदालत' में जब जाने माने उद्योगपति गौतम अडानी सवाल पूछा गया कि 'वे सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं'। इस पर अडानी ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया कि वे अपने जरूरतमंद लोगों के लिए 'चैरिटी' भी करते हैं।

उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि मैंने पिछले साल जून में अपना 60वां बर्थडे सेलिब्रेट किया। इसके लिए फैमिली मेंबर्स ने उनसे पूछा कि क्या गिफ्ट दिया जाए, तो उन्होंने जवाब दिया कि 60वें जन्मदिन पर 60 हजार करोड़ 'फाउंडेशन' के लिए देना चाहता हूं। दरअसल, उनकी पत्नी प्रीति अडानी जरूरतमंदों की सहायता के लिए 'फाउंडेशन' चलाती हैं। इस फाउंडेशन के लिए धनराशि दी। 

'फाउंडेशन में धनराशि से इन तीन चीजों पर काम किया'

इस पर रजतजी ने हंसते हुए पूछा कि 60 हजार करोड़ रुपए ज्यादा नहीं दे दिए? तो उन्होंने कहा कि जब मन की इच्छा है तो उसे जरूर पूरा करो। फाउंडेशन में इस धनराशि से हेल्थ, एजुकेशन और स्कील डेवलपमेंट पर काम किया है। दो तीन महीने के अंदर इस पर अनाउंसमेंट हो सकता है। अडानी ने कहा कि गरीबों के लिए किस तरह इस राशि का उपयोग हो इस पर काम किया गया है। 

'धर्मपत्नी ने फैमिली को संभाला, बच्चे बड़े हुए तो फाउंडेशन को संभाला'

उन्होंने कहा कि उनकी धर्मपत्नी प्रीति अडानी ये फाउंडेशन चलाती हैं। वे मेरी आधार स्तंभ हैं। वे डॉक्टर हैं। उन्होंने फैमिली को संभाला, फिर जब बच्चे बड़े हुए तो उन्होंने फाउंडेशन को डेवलप किया। रोज वे कई घंटे फाउंडेशन की एक्टिविटी पर काम करती हैं। प्रीति की निगरानी में फाउंडेशन पर काम होता है।

Latest India News