A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Aap ki Adalat: जब अटलजी ने पीयूष गोयल को हवाई जहाज में घुमाया, कोल्हापुरी चप्पलें दिलाईं

Aap ki Adalat: जब अटलजी ने पीयूष गोयल को हवाई जहाज में घुमाया, कोल्हापुरी चप्पलें दिलाईं

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि ‘तब मैं स्कूल में था, उस समय अटलजी विदेश मंत्री थे। मैं कोल्हापुर में था। उन्होंने मुझसे पूछा कि ‘क्या कर रहे हो। चलो मेरे साथ। वो हमें हवाई जहाज बिठाकर ले गए।

Aap ki Adalat: जब अटलजी ने पीयूष गोयल को हवाई जहाज में घुमाया, कोल्हापुरी चप्पलें दिलाईं- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Aap ki Adalat: जब अटलजी ने पीयूष गोयल को हवाई जहाज में घुमाया, कोल्हापुरी चप्पलें दिलाईं

Piyush Goyal in Aap ki Adalat: आप की अदालत में इस बार के मेहमान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कई मुद्दों पर बेबाक सवालों के सटीकता से जवाब दिए। जब उनसे इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने पूछा कि ‘अटलजी ने आपको हवाई जहाज में घुमाया था, आपको वे ले गए थे।‘

इस पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि ‘तब मैं स्कूल में था, उस समय अटलजी विदेश मंत्री थे। महाराष्ट्र में कोल्हापुर और सांगली का 4 दिन का दौरा था। उन्होंने मुझसे पूछा कि ‘क्या कर रहे हो। चलो मेरे साथ। पर हवाई जहाज में उनके साथ घुमने जाने के लिए  मेरी तैयारी नहीं थी। पर हम उन्हें चाचाजी बोलते थे। वो हमें हवाई जहाज बिठाकर ले गए। कोल्हापुर पहला स्टॉप था। उन्होंने मुझे कोलपुरी चप्पल दिलाई कुर्ते भी दिलाए।

लताजी के कार्यक्रम में अटलजी का वो भाषण और पीएम मोदी की ‘मन की बात‘

फिर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने आगे बताया कि ‘उस समय लताजी यानी ‘लता मंगेशकर‘ का संगीत का एक सरकारी कार्यक्रम था। तब अटलजी ने एक घंटे का भाषण दिया था। एक घंटे तक भारत की कला संस्कृति ,संगीत पर अटलजी ने भाषण दिया। पूरा भाषण गैर राजनीतिक भाषण था। इसी बात से मुझे याद आया कि इसी तरह पीएम मोदी ने जब हाल ही में ‘मन की बात‘ का 100वां एपिसोड किया,  तब मुझे अटलजी की वो बात याद आई। वास्तव में मोदीजी जनता के मन की बात उजागर करते हैं। मोदीजी ने 100 एपिसोड कर लिए, पर एक भी एपिसोड राजनीतिक रूप से प्रेरित नहीं रहा। 

Latest India News