A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी के समर्थन में आई आम आदमी पार्टी, UCC के सपोर्ट में खुलकर कही ये बात

पीएम मोदी के समर्थन में आई आम आदमी पार्टी, UCC के सपोर्ट में खुलकर कही ये बात

समान नागरिक संहिता यानी यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) को लेकर आम आदमी पार्टी ने अब खुलकर अपना समर्थन दे दिया है।

Arvind kejriwal and modi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO UCC को लेकर मोदी सरकार के साथ आई केजरीवाल की पार्टी

समान नागरिक संहिता यानी यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) को लेकर आम आदमी पार्टी ने अब खुलकर अपना समर्थन दे दिया है। AAP नेता संदीप पाठक ने आज बयान दिया है कि हम सैद्धांतिक रूप से समान नागरिक संहिता (यूसीसी) का समर्थन करते हैं क्योंकि अनुच्छेद 44 भी कहता है कि देश में यूसीसी होना चाहिए। UCC को लेकर केजरीवाल की पार्टी ने कहा कि समान नागरिक संहिता पर सभी धर्मों, राजनीतिक दलों और संगठनों से व्यापक विचार-विमर्श किया जाना चाहिए और आम सहमति बनाई जानी चाहिए।

"सब साथ तभी आएंगे जब जब कांग्रेस एटीट्यूट बदलेगी"
आम आदमी पार्टी के संगठन महासचिव संदीप पाठक ने कहा कि पार्टी आने वाले दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के लिए अकेले लड़ने के लिए भी तैयार है। हमें पहले भी दिल्ली पंजाब और गुजरात में मजबूती से चुनाव लड़कर दिखा दिया है। लेकिन अभी देश के सामने एक चुनौती है कि कैसे वर्तमान सरकार को सत्ता से हटाया जाय और इसके लिए सभी पार्टियों को साथ आना होगा। सभी साथ तभी आ सकते हैं जब कांग्रेस अपना एटीट्यूट बदलेगी। आम आदमी पार्टी के नेता ने आगे कहा कि 24 जुलाई को शिमला में होने वाली मीटिंग में जाना है या नहीं, यह कुछ दिनों में तय हो जायेगा। 

 

पटना में नहीं बनी बात तो केंद्र के साथ?
बता दें कि हाल ही में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पटना में सभी विपक्षी दलों के साथ हुई महागठबंधन की बैठक में शामिल हुए थे। उस दौरान ये खबरें आईं थी कि इस बैठक में केजरीवाल ने सभी विपक्षी दलों से ये अपील की थी कि दिल्ली सरकार को ट्रांसफर-पोस्टिंग के पॉवर के खिलाफ केंद्र के अध्यादेश पर AAP का साथ दें, लेकिन उस बैठक में तमाम विपक्षी दलों में से केजरीवाल को किसी का भी साथ नहीं मिला। बताया गया था कि इस बात से केजरीवाल इतने नाराज हुए थे कि बैठक के बाद केजरीवाल संयुक्त प्रेस कॉन्फेंस में भी शामिल नहीं हुए थे। इस पूरे घटनाक्रम के बाद ही AAP ने UCC पर केंद्र के साथ आने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें-

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार की फजीहत, फ्री की 5 गारंटियों के किए थे वादे, अब लागू करने में छूट रहे पसीने

BJP के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ बेंगलुरु में FIR, राहुल गांधी को लेकर किया था ट्वीट
 

Latest India News