A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आप की अदालत में अडानी ने की बड़ी भविष्यवाणी, "2050 तक भारत होगा 30 ट्रिलियन डॉलर वाला देश"

आप की अदालत में अडानी ने की बड़ी भविष्यवाणी, "2050 तक भारत होगा 30 ट्रिलियन डॉलर वाला देश"

आप की अदालत में इंडियन इकोनोमी को लेकर रजत शर्मा ने सवाल किए। तीखे सवाल पर गौतम अडानी ने बेबाकी से जवाब दिए।

गौतम अडानी- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गौतम अडानी

इंडिया टीवी के सुपरहिट शो आप की अदालत के कठघरे में दुनिया के तीसरे सबसे अमीर कारोबारी गौतम अडानी पहुंचे। उन्होंने इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के तीखे सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। गौतम अडानी ने इस दौरान राहुल गांधी से लेकर देश के आर्थिक विकास पर बातें की। बता दें कि इस वक्त भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति है। भारत की अर्थव्यवस्था काफी तेजी से आगे बढ़ रही है।

आज भारत काफी तरक्की कर रहा है - अडानी

भारत की अर्थव्यवस्था से जुड़े सवाल पर जवाब देते हुए गौतम अडानी ने कहा कि भारत तरक्की कर रहा है और आजादी के बाद 58 साल में भारत केवल 1 ट्रिलियन डॉलर इकॉनोमी वाला देश था। उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद 12 साल में 2 ट्रिलियन डॉलर और सिर्फ पांच साल में 3 ट्रिलियन डॉलर इकॉनोमी वाला देश बन गया। 

'2050 तक भारत 30 ट्रिलियन डॉलर वाला देश होगा'

भारत के भविष्य पर अडानी ने कहा कि 2050 तक देश 30 ट्रिलियन डॉलर इकॉनोमी वाला देश बन जाएगा और आने वाले समय में भारत को कोई रोक नहीं सकता। अडानी ने आगे कहा कि देश काफी तरक्की कर रहा है। भारत को 1 ट्रिलियन डालर वाली अर्थव्यवस्था बनने में 58 साल लगे, 2 ट्रिलियन डालर तक पहुंचने में 12 साल और लगे, 3 ट्रिलियन डालर अर्थव्यवस्था पिछले 5 साल के अन्दर बनी। जिस तरह से हमारे युवाओं की आकांक्षाएं बढ़ रही है, भारत इस वक्त विश्व मे ऐसी स्थिति में है कि साल 2050 तक 30 ट्रिलियन डॉलर  वाली अर्थव्यवस्था से भी आगे बढ़ जाएगी। अडानी ने आगे कहा कि इससे प्रति व्यक्ति आय बढेगी, विकास से रोज़गार के अवसर पैदा होंगे। आने वाले समय में भारत को कोई रोक नहीं सकता।

Latest India News