A
Hindi News भारत राष्ट्रीय "चांद पर विजय के बाद अब ब्रह्मांड की यात्रा पर निकलेगा भारत," चंद्रयान 3 की सफलता के बाद बाबा रामदेव

"चांद पर विजय के बाद अब ब्रह्मांड की यात्रा पर निकलेगा भारत," चंद्रयान 3 की सफलता के बाद बाबा रामदेव

चंद्रयान 3 की चांद पर सफलतापूर्वक लैंडिंग कर दी है। इस उपलब्धि पर बाबा रामदेव ने देशवासियों को बधाई दी है और कहा है कि चांद पर जीत के बाद भारत अब ब्रह्मांड की यात्रा पर निकलेगा।

chandrayaan 3, baba ramdev- India TV Hindi Image Source : INDIA TV चंद्रयान-3 की सफलता के बाद बाबा रामदेव ने दी बधाई

इसरो ने चंद्रयान 3 को सफलतापूर्वक चंद्रमा की सतह पर लैंड कराकर इतिहास रच दिया है। चंद्रमा के साउथ पोल पर इसरो ने सफल लैंडिंग कराकर ऐसा कीर्तिमान रचा है जिसकी पूरी दुनिया वाहवाही कर रही है। चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग के बाद देश के कई दिग्गज देश को बधाई दे रहे हैं। इसी कड़ी में बाबा रामदेव ने भी इंडिया टीवी से खास बातचीत की। चंद्रयान-3 की सफलता पर बाबा रामदेव ने कहा कि हमने आज इतिहास रचा है। हमने आज चांद पर विजय प्राप्त किया है, चांद पर विजय के बाद अब भारत ब्रह्मांड की यात्रा पर निकलेगा।

बाबा रामदेव ने दी बधाई

बाबा रामदेव ने इसरो के साइंटिस्ट को भी बधाई दी है। बाबा रामदेव ने आगे कहा कि ये भारत के उदय का प्रथम चरण है। बाबा रामदेव ने कहा कि ये पूरा दृश्य मन से कभी नहीं मिटेगा। बाबा ने कहा कि हमें पूरी दुनिया को पीछे कर देना है, पर किसी का बुरा करके नहीं, बल्कि सबका भला करके हम आगे बढ़ेंगे। ये हमारे देश के लिए ऐतिहासिक पल है। ये 140 करोड़ देशवासियों का अभिमान है।

सफल लैंडिंग पर पीएम ने दी बधाई

बता दें कि पीएम मोदी ने भी देशवासियों को बधाई दी है। चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग पर पीएम ने वैज्ञानिकों को भी बधाई दी है। उन्होंने इस उपलब्धि को बड़ा बताते हुए कहा कि हमने धरती पर संकल्प लिया और उसे चांद पर पूरा किया है। यह देश के लिए गर्व का पल है। भारत चांद के उस दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचा है, जहां अभी तक कोई भी देश नहीं पहुंच सका है। आज के इस दिन को देश हमेशा-हमेशा के लिए याद रखेगा। यह दिन हम सभी को उज्जवल भविष्य की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा।

ये भी पढ़ें:

चंद्रयान-3 अभियान में इन वैज्ञानिकों का है बड़ा हाथ, मिशन में लगी है इनकी जिंदगी-भर की मेहनत

Latest India News