A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Agnipath Scheme | अग्निपथ योजना में बढ़ाई गई अधिकतम उम्र सीमा, उम्मीदवारों को होगा फायदा: गडकरी

Agnipath Scheme | अग्निपथ योजना में बढ़ाई गई अधिकतम उम्र सीमा, उम्मीदवारों को होगा फायदा: गडकरी

Agnipath Scheme: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि रक्षा सेवाओं में भर्ती संबंधी ‘अग्निपथ योजना’ में शामिल होने की अधिकतम उम्र सीमा बढ़ाने के केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करता हूं।

<p>Nitin Gadkari(file photo)</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Nitin Gadkari(file photo)

Highlights

  • अधिकतम उम्र सीमा 21 साल से 23 साल की गई
  • उन युवाओं को फायदा, जो उम्र के दायरे से बाहर हो गए थे
  • इस पहल के लिए प्रधानमंत्री का आभारी हूं: गडकरी

Agnipath Scheme: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि रक्षा सेवाओं में भर्ती संबंधी ‘अग्निपथ योजना’ में शामिल होने की अधिकतम उम्र सीमा बढ़ाने के केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करता हूं। गडकरी ने कहा कि केंद्र के इस फैसले से बड़ी संख्या में उन युवाओं को फायदा होगा, जो उम्र के इस दायरे से बाहर हो गए थे। आपको बता दें कि सरकार का ये फैसला इस बीच आया जब देश में ज्यादातर जगहों पर अग्निपथ योजना का युवाओं द्वारा भारी विरोध किया जा रहा है।

युवाओं का सशक्तीकरण पीएम मोदी की शीर्ष प्राथमिकता 

गडकरी ने एक ट्वीट में कहा कि युवाओं का सशक्तीकरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शीर्ष प्राथमिकता है, खासकर कोविड-19 जैसी महामारी के बाद। उन्होंने कहा, ‘‘अग्निपथ योजना में उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र सीमा 21 साल से 23 साल किए जाने के फैसले से सेना में भर्ती के इच्छुक उन युवाओं को फायदा होगा जो पहले उम्र के दायरे से बाहर हो गए थे। इस पहल के लिए प्रधानमंत्री का आभारी हूं।’’ 

‘अग्निपथ’ योजना एक स्वागतयोग्य परिवर्तन है : गडकरी

उल्लेखनीय है कि ‘अग्निपथ योजना’ के खिलाफ चारों तरफ विरोध प्रदर्शन, रेलगाड़ियों में आगजनी, और पुलिस के वाहनों में आग लगाए जाने की घटनाएं हो रही हैं। इसके चलते सरकार ने बृहस्पतिवार को वर्ष 2022 के लिए इस प्रक्रिया के तहत भर्ती की उम्र 21 साल से बढ़ाकर 23 साल कर दी। इसी बीच गडकरी ने टेलीविजन चैनल TV9 के एक कार्यक्रम में कहा कि ‘अग्निपथ’ योजना एक स्वागतयोग्य परिवर्तन है और युवाओं को किसी के बहकावे में नहीं आना चाहिए। 

Latest India News